मुख्यपृष्ठनए समाचारसत्ताधारियों की मति हो गई है भ्रष्ट! इसलिए किया आदित्य ठाकरे पर...

सत्ताधारियों की मति हो गई है भ्रष्ट! इसलिए किया आदित्य ठाकरे पर मामला दर्ज, विजय वडेट्टीवार का दावा

सामना संवाददाता / मुंबई
विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने शनिवार को बारामती के गोविंदबाग में राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। इस दौरान हमारी राजनीतिक चर्चा भी हुई। लेकिन, यहां ये कहना उचित नहीं है। राजनीति में कुछ बातें छुपानी पड़ती हैं। अगर सारी योजना सामने आ जाएगी, तो दूसरी पार्टी को पता चल जाएगा, ऐसा विजय वडेट्टीवार ने पत्रकारों से बातचीत में कहा।
बारामती में आयोजित राज्य स्तरीय प्रेस कॉन्प्रेंâस में शामिल होने के लिए वडेट्टीवार शुक्रवार रात से सरकारी गेस्ट हाउस में ठहरे हुए थे। सुबह करीब नौ बजे वडेट्टीवार ने पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच एक घंटे से ज्यादा बातचीत हुई। इसके बाद वडेट्टीवार ने पवार के साथ कृषि विकास केंद्र के इनक्यूबेशन सेंटर का दौरा किया। वडेट्टीवार ने कहा कि शरद पवार, उद्धव ठाकरे और कांग्रेस की महाविकास आघाड़ी में पवार वरिष्ठ नेता हैं। जब मैं एक कार्यक्रम के लिए बारामती आया था तो मेरी पवार से मुलाकात हुई। वर्तमान सत्ताधारियों की मति भ्रष्ट हो गई है इसलिए वो कई गलत कदम उठा रहे हैं। आदित्य ठाकरे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सत्तारूढ़ विधायक अपने निर्वाचन क्षेत्र को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सत्ताधारियों की भूमिका महाराष्ट्र को आगे ले जाने की नहीं, बल्कि अपनी जान बचाने की है, ऐसा तंज वडेट्टीवार ने कसा।
प्रगतिशील महाराष्ट्र में जाति और धर्म के आधार पर झगड़ा लगाना ठीक नहीं है। मराठा समुदाय को आरक्षण देने का कोई विरोध नहीं है, लेकिन ओबीसी आरक्षण को झटका नहीं लगना चाहिए। आग में घी डालने का काम नहीं करना चाहिए, ऐसा उन्होंने स्पष्ट किया। राज्य में २८ लाख लोगों को कुनबी प्रमाणपत्र दिया गया है। मेरा सवाल है कि क्या सभी को ओबीसी के रूप में स्वीकार किया जाएगा? राज्य में जाति-वार जनगणना की जानी चाहिए और उन्हें जनसंख्या के अनुसार उनका हिस्सा दिया जाना चाहिए, ऐसी मांग वडेट्टीवार ने की।

अन्य समाचार