मुख्यपृष्ठसमाज-संस्कृतिअयोध्या में आज गूंजेगी जौनपुर के लाल की आवाज... राम भजन गाने...

अयोध्या में आज गूंजेगी जौनपुर के लाल की आवाज… राम भजन गाने के लिए मिला आमंत्रण

सामना संवाददाता / जौनपुर

मछलीशहर शहर ब्लाक के घोरहा, जमालपुर गांव में जन्मे मनोज यादव को संस्कृत मंत्रालय ने अयोध्या में रामभजन गाने के लिए आमंत्रित किया है। आमंत्रण लेटर भी आ गया है।
जानकारी के अनुसार, उक्त गांव निवासी मनोज इस समय लखनऊ नगर निगम के चौक क्षेत्र में जोन 6 के जोनल अधिकारी हैं। वे गाने में बचपन से ही रुचि रखते थे। इस समय वे कुल पांच भजन गा चुके है, जिसमें पहला गीत छठी मैया के लिए गाया, दूसरा मेरे राम तेरे राम, तीसरा सोने की अवध नगरी छोड़ि चले रामजी, लो आ गई सी की याद, राम राम जपले जरा राम राम। बातचीत में मनोज ने बताया कि हमारे परिवारिक गुरु शंकराचार्य श्री बासुदेवानंद सरस्वती महराज की प्रेरणा से हमने राम भजन गाने की शुरुआत की। वे राममंदिर क्षेत्र अयोध्या के ट्रस्टी हैं। उन्होंने बताया कि मेरे राम तेरे राम भजन के कई लाख लाइक तथा ब्यूज हुए। अभी शुक्रवार को राम राम जप ले राम राम भजन का लांच लखनऊ में लखनऊ की महापौर सुषमा खरवाल तथा नगर आयुक्त आइएस इंद्रजीत सिंह ने किया। यादव ने बताया कि हमारे गुरु बासुदेवानंद सरस्वती महराज की आध्यात्मिक शक्ति मेरे साथ हमेशा रहती है। मेरे निज निवास पर कई बार आए हैं।
मनोज ने बताया कि भारत की महान पवित्र धरती पर जो स्वरचित भजन गाने का अवसर मिला है, ओ भगवान राम की कृपा से ही हो रहा है। लाखों भारतीयों की भावना के चाहत को मानता हूं।

अन्य समाचार