मुख्यपृष्ठनए समाचारइन्तहां हो गई इंतजार की...कब शुरू होगा दीघा रेलवे स्टेशन?

इन्तहां हो गई इंतजार की…कब शुरू होगा दीघा रेलवे स्टेशन?

• चार महीने से बनकर तैयार है स्टेशन
• पीएम मोदी के हाथों होना है उद्घाटन

सामना संवाददाता / नई मुंबई 
मुंबई रेलवे विकास निगम ने चार महीने पहले ट्रांस हार्बर रेलवे पर आने वाले दीघा रेलवे स्टेशन का काम पूरा कर लिया है। इस स्टेशन को एमआरवीसी की तरफ से सेंट्रल रेलवे को स्थानांतरित भी कर दिया गया है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हरी झंडी दिखाने के इंतजार में इस स्टेशन का उद्घाटन पिछले चार महीनों से लटका हुआ है। लाखों यात्री इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि कब इस स्टेशन का उद्घाटन होगा और कब यह स्टेशन शुरू होगा। इस रेलवे स्टेशन के शुरू नहीं होने से दीघा, कलवा, विटावा इलाके में रहने वाले लाखों लोगों को काफी परेशानी हो रही है। फरवरी में पूरा हुआ काम
दीघा रेलवे स्टेशन का काम जल्द से जल्द पूरा करने के लिए एमआरवीसी ने दिन-रात मेहनत की थी। यह काम फरवरी २०२३ में पूरा हुआ था, फिर इस रेलवे स्टेशन को मध्य रेलवे में स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकि, स्टेशन चार महीने से बनकर तैयार है, लेकिन इससे यात्रियों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है। इस स्टेशन में एस्केलेटर, इंडीकेटर, सिग्नल आदि सिस्टम शुरू हो गए हैं। इसके बाद भी इस स्टेशन पर लोकल नहीं रुकने से इस क्षेत्र के लाखों रेल यात्रियों को हर दिन दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
…तो करेंगे रेल रोको आंदोलन 
स्टेशन शुरू नहीं होने से स्थानीय निवासियों में धीरे-धीरे आक्रोश पैâलने लगा है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के सांसद राजन विचारे ने महाप्रबंधक नरेश लालवानी और मुख्य रेल प्रबंधक रजनीश गोयल को चेतावनी दी है कि अगर इस महीने से स्टेशन पर लोकल रुकनी शुरू नहीं हुई तो हम रेल रोको आंदोलन शुरू कर देंगे।

अन्य समाचार

लालमलाल!