मुख्यपृष्ठनए समाचारपूरा हिंदुस्थान मेरा घर है! सरकारी बंगला वापस मिलने पर बोले राहुल...

पूरा हिंदुस्थान मेरा घर है! सरकारी बंगला वापस मिलने पर बोले राहुल गांधी

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी है। अब उनसे जुड़ी एक और बड़ी खबर आई है कि राहुल को वही सरकारी बंगला आबंटित कर दिया गया है, जिसमें वह सांसदी जाने से पहले रहते थे। यानी आनेवाले कुछ दिनों में राहुल १२ तुगलक लेन वाले बंगले में ही रहेंगे।
लोकसभा की हाउस समिति द्वारा राहुल की सदस्यता बहाल होने के बाद कल मंगलवार को उनको पुराना सरकारी आवास १२ तुगलक लेन का बंगला आबंटित कर दिया गया है। इसके बाद कल जब मीडिया वालों ने उनसे बंगला मिलने के बाबत सवाल पूछा तो राहुल गांधी ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान मेरा घर है!

१९ साल से यही था राहुल गांधी का घर
१२, तुगलक लेन बंगले से राहुल गांधी की खास यादें जुड़ी हैं। वह बतौर सांसद बीते १९ साल से इसी बंगले में रह रहे थे। बंगला खाली करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मैंने सच बोलने की कीमत चुकाई है। बता दें कि सूरत की एक अदालत ने ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराते हुए दो साल की सजा दी थी। इसके बाद राहुल गांधी को सांसद के रूप में अयोग्य ठहराया गया था और उन्हें आधिकारिक आवास खाली करना पड़ा था। २४ मार्च को अयोग्य ठहराए जाने के एक महीने बाद राहुल गांधी ने २२ अप्रैल को अपना आवास खाली कर दिया था। उसके बाद हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट में लंबी लड़ाई लड़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सांसद की सदस्यता बहाल कर दी। उसके बाद वे लोकसभा अधिवेशन में भाग लिया। इसके साथ ही उनके पुराने बंगले को भी उन्हें आबंटित कर दिया गया।

अन्य समाचार

लालमलाल!