मुख्यपृष्ठग्लैमर‘तो मैं भी शादी कर लूंगी!’-जसलीन मथारू

‘तो मैं भी शादी कर लूंगी!’-जसलीन मथारू

शो ‘बिग बॉस-१२’ में अनूप जलोटा के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर गायिका जसलीन मथारू काफी चर्चा में रहीं। जसलीन इन दिनों अपना ध्यान म्यूजिक वीडियो और लाइव कंसर्ट पर ज्यादा केंद्रित कर रही हैं। किक बॉक्सिंग में ब्राउन बेल्ट विजेता, बोल्ड और बिंदास जसलीन ने अपने आनेवाले प्रोजेक्ट्स और अपने जीवन के कई पहलुओं पर खुलकर बात की। पेश है, जसलीन मथारू से हिमांशु राज की हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

मूलत: गायिका होने के बावजूद आपका फिल्मी सफर कौसे शुरू हुआ?
पिताजी के फिल्मों से जुड़े होने के कारण इंडस्ट्री मेरे लिए नई नहीं है। संघर्ष के बावजूद मेरा सफर काफी हसीन रहा। मैं मुंबई में ही पली-बढ़ी होने के कारण स्वाभाविक था कि मुझे फिल्मों में ही कुछ करना था या तो मैं एक्टिंग करती या फिर कुछ और। जब मैं ११ वर्ष की थी उस वक्त मेरे पिताजी को पता चला कि मेरी रुचि गायन में है। अत: उसी दौरान मेरी संगीत की तालीम शुरू हो गई और आज मैं आप सबके सामने हूं।

अपनी पढ़ाई के बारे में कुछ बताएंगी?
जैसा कि मैंने बताया मैं मुंबई में पली और बड़ी हुई थी। लिहाजा, बचपन से ही संगीत से लगाव था। १२वीं पास करने के बाद मैंने गाने की प्रैक्टिस शुरू कर दी और कम समय में ही मैंने मंच पर परफॉर्म करना शुरू कर दिया था।

एक्टिंग और गायन के अलावा आप अच्छा नृत्य भी कर लेती हैं। क्या आपने नृत्य का भी प्रशिक्षण लिया है?
नृत्य करने की जो कला मुझे नैसर्गिक रूप से प्राप्त हुई है अभ्यास से धीरे-धीरे वो बेहतर होता गया। गायन मैंने सीखा है लेकिन सेमी क्लासिक, बॉलीवुड के गानों को मैंने सुन-सुन कर सीखा। संगीत में लता जी हमेशा से मेरी गुरु रही हैं।

आपकी सफलता में आपके माता-पिता की क्या भूमिका रही?
मैं आज जो कुछ भी हूं अपने माता-पिता के कारण हूं। मैं खुशकिस्मत रही हूं कि पैरेंट्स का हर कदम पर सहयोग और आशीर्वाद रहा है।

‘बिग बॉस-१२’ से आपको क्या हासिल हुआ?
बहुत ही अच्छा एक्सपीरियंस था। ऐसा अनुभव ढेर सारा पैसा खर्च करने के बावजूद नहीं मिलेगा। हमारे देश का एक बहुत बड़ा रियलिटी शो है और हर कोई ‘बिग बॉस’ में जाना चाहता है। मुझे मौका मिला और तीन महीने मैं बिग बॉस के घर में रही। यह एक अलग और मजेदार अनुभव रहा।

अनूप जलोटा के साथ आपका नाम जुड़ने के पीछे की सच्चाई क्या है?
कुछ चीजें जीवन में घटित हो जाती हैं। मेरे साथ भी वही हुआ। खैर, बाद में वही बातें गॉसिप बन के रह जाती हैं। इस बारे में मैं ज्यादा कुछ कहना नहीं चाहती।

फिल्म ‘वो मेरी स्टूडेंट’ के बाद आप क्या नया करनेवाली हैं?
कुछ प्रोजेक्ट्स हैं जिनके बारे में मैं अभी ज्यादा बात नहीं कर पाऊंगी, पर जल्द ही एक धमाकेदार चीज होनेवाली है। फिलहाल, मैं अपने म्यूजिक पर ही सारा ध्यान दे रही हूं।

ऐसा क्या धमाकेदार कर रही हैं कुछ तो बताइए?
कई चीजें चल रही हैं। लोग अनूप जी के साथ मुझे दोबारा देखना चाह रहे हैं। हम दोनों एक गाना साथ में कर रहे हैं। इंतजार कीजिए, अनूप जलोटा के साथ वो बहुत धमाकेदार एंट्री होगी।

ओटीटी पर बोल्ड विषय, कंटेंट को लेकर आपके क्या विचार हैं?
कोरोना के समय से ही ओटीटी ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। ओटीटी पर वही परोसा जा रहा है जो लोगों को पसंद आता है। आप किसी के साथ जबरदस्ती नहीं कर सकते। क्या देखें और क्या न देखें इसके लिए हम स्वतंत्र हैं।

आप शादी कब कर रही हैं?
इतनी भी जल्दी क्या है शादी की? जब सलमान खान शादी कर लेंगे तो मैं भी शादी कर लूंगी।

अन्य समाचार