मुख्यपृष्ठनए समाचारराष्ट्रवादी में फूट नहीं, शरद पवार ने डाली गुगली! ...दिनभर जारी रहीं...

राष्ट्रवादी में फूट नहीं, शरद पवार ने डाली गुगली! …दिनभर जारी रहीं प्रतिक्रियाएं और राजनैतिक चर्चाएं

सामना संवाददाता / मुंबई
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कल फिर एक बार नई राजनीतिक गुगली छोड़ी। राष्ट्रवादी कांग्रेस में फूट नहीं है और अजीत पवार हमारी पार्टी के नेता हैं, ऐसा बयान उन्होंने दिया। इस पर संभ्रम निर्माण होने के बाद उन्होंने कहा कि हमने ऐसा कहा ही नहीं, ऐसा यू टर्न उन्होंने लिया। इसके बाद शरद पवार की इस भूमिका को लेकर कल दिनभर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं, वहीं दूसरी तरफ शरद पवार भाजपा की विचारधारा को कभी भी स्वीकार नहीं करेंगे, ऐसा भी दृढ़ता से कहा गया।
शरद पवार और अजीत पवार के बीच पिछले दिनों पुणे में गुप्त बैठक हुई थी। उस मुलाकात में निर्माण हुए संभ्रम को पवार ने दूर किया था। कल शरद पवार द्वारा नया बयान देने के कारण पुन: इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया। अजीत पवार राष्ट्रवादी के नेता हैं, इस बयान पर मीडिया द्वारा शरद पवार से प्रश्न पूछने पर मैंने वैसा कुछ कहा ही नहीं, बहन होने के नाते सुप्रिया सुले बोल सकती हैं, ऐसा स्पष्टीकरण शरद पवार ने दिया। सातारा के दहिवाड़ी में आयोजित पत्रकार परिषद में वे बोल रहे थे।
मीडिया के एक सवाल के जवाब में शरद पवार ने कहा कि फूट पड़ने का अर्थ क्या? पार्टी में फूट कब होती है, जब पार्टी का एक बड़ा वर्ग अलग हुआ तो, आज ऐसी स्थिति यहां नहीं है। राष्ट्रवादी में फूट नहीं पड़ी है, ऐसा दावा उन्होंने इस मौके पर किया। कुछ लोगों ने अलग भूमिका अपनाई है। लोकतंत्र में यह उनका अधिकार है। अलग निर्णय लेने का मतलब फूट पड़ी है, ऐसा नहीं है। यह उनका फैसला है, ऐसा शरद पवार ने स्पष्ट किया। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि अजीत पवार यदि फिर से पार्टी में आना चाहेंगे, तब भी उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रवादी को तोड़ने के लिए कई बार प्रयास किए गए हैं।

अन्य समाचार