मुख्यपृष्ठग्लैमर`बहुत ज्यादा शोषण होता है!' : अपूर्वा अरोड़ा

`बहुत ज्यादा शोषण होता है!’ : अपूर्वा अरोड़ा

अब तक हिंदी, मराठी, गुजराती, पंजाबी और कन्नड़ भाषाओं में निर्मित विभिन्न फिल्मों का प्रमुख हिस्सा रह चुकी अदाकारा अपूर्वा अरोड़ा हाल ही में शुरू हुई सोनी लिव की नई वेब सीरीज `कॉलेज रोमांस सीजन-३’ में एक प्रमुख किरदार निभा रही हैं। ज्ञात रहे इससे पूर्व अपूर्वा फिल्म `हॉलिडे’ में अक्षय कुमार की बहन का प्रमुख किरदार निभा चुकी हैं। पेश है, अपूर्वा अरोड़ा से सोमप्रकाश `शिवम’ की हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

  • बॉलीवुड में आजकल फिल्में हिंदी में और बातचीत अंग्रेजी में कुछ ज्यादा ही बढ़ चुकी है, इस पर आप क्या कहना चाहेंगी?
    यह तो अच्छी बात है, हम जितनी ज्यादा भाषाओं को सीखेंगे, बोलेंगे उतना ही ज्यादा लोगों से कनेक्ट हो सकेंगे। मुझे तो खुशी होती है कोई व्यक्ति अगर एक से ज्यादा भाषाओं पर अच्छी पकड़ रखता है। वैसे भी आज का युवा नई चीजों से जुड़ने में अधिक दिलचस्पी ले रहा है।
  • हाल ही में एक बड़े फिल्मकार ने एक अभिनेत्री पर भद्दी टिप्पणी की। आप इस तरह की मानसिकता वालों से कहां तक सहमत हैं?
    देखिए मैंने ऐसा कोई वीडियो हाल-फिलहाल में देखा नहीं है लेकिन हां, इतना जरूर कहना चाहूंगी अगर कोई वीडियो इस तरह से चर्चा में आया है तो यह गलत है। खासकर के बॉलीवुड के जिम्मेदार लोगों द्वारा महिलाओं पर ओछी और भद्दी टिप्पणी करना मेरे खयाल से अशोभनीय है क्योंकि सिनेमा समाज का आईना है इसलिए इसे हर हाल में साफ रखना होगा। अगर बॉलीवुड के जिम्मेदार लोग ही भटक जाएंगे तो फिर हम फिल्मों से दूसरों को क्या संदेश दे पाएंगे?
  • नई अभिनेत्रियों के साथ काम के बदले हो रहे उनके शारीरिक शोषण को लेकर आप क्या इत्तेफाक रखती हैं?
    इस मामले में मैं बहुत ही लकी रही हूं। लेकिन मुझे पता है यह अब बहुत ज्यादा होता है, जो गलत है। लेकिन आज सोशल मीडिया के चलते लोगों में भय भी देखने को मिल रहा है। इस तरह की गंदगी को फैलाने से लोग कहीं-न-कहीं बचते नजर भी आ रहे हैं, वहीं आज लड़के और लड़कियां दोनों ही स्ट्रॉन्गली समाज के सामने अपनी बात उजागर कर रहे हैं, जो एक अच्छी पहल है। इस तरह की गंदगी हमारे बॉलीवुड में नहीं होनी चाहिए।
  •  हाल ही में सोनी लिव पर शुरू हुई सीरीज `कॉलेज रोमांस सीजन-३’ में निभाए अपने किरदार के बारे में बताएं?
    मैं इस सीरीज में नायरा की भूमिका में काम कर रही हूं। वैसे किरदार तो समय के अनुसार बदलता रहता है। सीरीज में पहले मेरा कुछ और किरदार था लेकिन इस बार कुछ और ही किरदार निभा रही हूं। दर्शकों को यह सीरीज पहले से ही बहुत ज्यादा पसंद है, जिसके चलते फिल्मकारों ने इस सीरीज की कड़ियों को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है।
  •  इस सीरीज में आपका चयन किस तरह हुआ?
    एक बार दिल्ली में मेरा टिक टॉक वीडियो काफी वायरल हो गया था। उसी दौरान इसके लिए मुझे ऑडिशन देने के लिए जाना था। जब मैं ऑडिशन में पहुंची तो टीम के कुछ लोग वायरल गर्ल के नाम से मुझे पुकारने लगे। तब मुझे सच में पहली बार वायरल होने का एहसास हुआ और इसके बाद इस सीरीज में मेरा मुख्य किरदार के लिए चयन हो गया। इस सीरीज से पहले भी मैं कई फिल्मों में काम कर चुकी हूं।

अन्य समाचार