मुख्यपृष्ठअपराधबार में मचा कोहराम! जोहांसबर्ग में हमलावरों ने की फायरिंग, १४ की...

बार में मचा कोहराम! जोहांसबर्ग में हमलावरों ने की फायरिंग, १४ की मौत

एजेंसी / जोहांसबर्ग
दक्षिण अफ्रीका के सोवेटो में एक बार में भीषण गोलीबारी में १४ लोगों की मौत हो गयी है। यहां जोहांसबर्ग के सोवेटो टाउनशिप के पास स्थित एक बार में हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर १४ लोगों को मौत के घाट उतार दिया, जिसमें १० से अधिक लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। फायरिंग की घटना जोहांसबर्ग के सोवेटो शहर स्थित एक बार में हुई। पुलिस लेफ्टिनेंट मावेला ने रविवार को घटना की जानकारी दी। उन्होंने कहा, `रात १२ बजे के करीब हमले की सूचना मिली।
पुलिस के अनुसार उन्हें रात के करीब १२:३० बजे फोन किया गया था। शनिवार और रविवार की आधी रात को गोलीबारी हुई है, पुलिस ने शुरुआत में घटनास्थल पर आने के बाद कहा था कि १२ लोगों की मौत हुई है, बाद में दो घायल लोगों की भी मौत हो गई। जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर १४ पहुंच गया है, वहीं अन्य ११ घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि ये बार राजधानी के दक्षिण पूर्व में जोहांसबर्ग की सबसे बड़ी टाउनशिप में सोवेटो के ओर्नाल्डो जिले में स्थित है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पुलिस ने रविवार सुबह घटनास्थल से शवों को हटाकर जांच करने का काम शुरू कर दिया है। तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि एक शख्स को घायल अवस्था में क्रिस हानी बरगवनाथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक मरने वालों की उम्र १९ से ३५ साल के बीच है। वहीं ऑरलैंडो पुलिस स्टेशन के कमांडर ब्रिगेडियर नॉनहलानहला कुबेका ने कहा कि हर स्तर से जांच की जा रही है। हमलावरों को जल्द से जल्द पकड़ने की कोशिश रहेगी।
आए थे मस्ती करने फैल गया मातम
इस हमले के कुछ वीडियो फुटेज  भी सामने आए हैं, जिसमें बार में मस्ती करने आए लोगों के शव फर्श पर पड़े हुए दिख रहे हैं। लोगों अपनी जान बचाने के लिए इधर से उधर भाग रहे थे। कई लोग हमलावर से जिंदगी की भीख मांग रहे थे लेकिन हमलावर का दिल नहीं पिघला और ताबड़तोड़ गोलियां बरसाते रहे।

 

अन्य समाचार