मुख्यपृष्ठनए समाचारहोगा विनाश...आएगी तबाही! मछुआरों ने पकड़ी १६ फीट लंबी `शापित' मछली

होगा विनाश…आएगी तबाही! मछुआरों ने पकड़ी १६ फीट लंबी `शापित’ मछली

एजेंसी / सेंटियागो

सेंटियागो में एक `शापित’ मछली मिली है, जिसे देखकर स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया है। वहीं दूसरी ओर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अब तबाही आनेवाली है।
मिली जानकारी के अनुसार मछुआरों का एक समूह जब मछली पकड़ने गया तब वहां उन्हें १६ फीट लंबा एक समुद्री जीव मिला। स्थानीय लोगों ने जब उसे देखा तब सभी अचरज में पड़ गए और उस जीव को अपशकुन मानने लगे। बता दें कि मछुआरों ने चिली के किनारे से इस विशाल ओअरफिश को पकड़ा था। जैसे ही इस विशाल मछली को समुद्र से बाहर निकाला गया, इसे देखने के लिए एरिका शहर के लोगों की भीड़ समुद्र के किनारे इकट्ठा हो गई।
टिकटॉक पर इस मछली के वीडियो को शेयर किया गया है, जिसमें लंबी मछली हुक में टंगी देखी जा सकती है।
मिली जानकारी के अनुसार इस मछली को `किंग ऑफ दि हेरिंग्स’ के नाम से पहचाना जाता है, जिसकी लंबाई तकरीबन १६ फीट होती है। कहा जाता है कि जो मछलियां समुद्र की गहराइयों में होती हैं वे भविष्य बताने के लिए भी पहचानी जाती हैं।
कहा जा रहा है कि २०११ में जब फुकुशिमा भूकंप  आया था, उससे पहले भी जापान में दर्जनों जीवों को देखा गया था। इस वीडियो को एक करोड़ से अधिक लोगों ने लाइक किया था। अब एक बार फिर इस विशाल मछली को देखकर भूकंप  की आशंका जताई जा रही है। `शापित’ मछली की वीडियो देखने के बाद लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी व्यक्त कर रहे हैं। एक यूजर ने कहा है कि `भयानक मछली’। दूसरे ने यह दावा किया है कि ओअरफिश समुद्र की गहरॉयों में रहते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जब ये मछलियां समुद्र की सतह पर आती हैं, तब उसका मतलब यह होता है कि टेक्टोनिक प्लेट्स हिल रहे हैं। कुछ लोगों ने इस पर अपनी सहमति जताई है।
पृष्ठभाग पर मछलियां क्यों आती हैं?
एक अन्य यूजर ने लिखा है `अरे, उस मछुआरे ने उसे पकड़ा ही क्यो?’ ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है ओअरफिश समुद्र की गहराइयों में रहते हैं और बीमार रहते हैं। प्रजनन के समय या मरने के बाद ही पृष्ठभाग पर आ जाते हैं। इस वजह से मौसम के बदलाव की वजह से ही मछलियां वापस सतह पर आ जाती हैं। हालांकि अभी तक इस तर्क की कोई पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि इन मछलियों का चांदी का शरीर रिबन की तरह दिखाई देता है।

अन्य समाचार