मुख्यपृष्ठनए समाचारभांडुप में भीड़ होगी कम! ... पुल से कनेक्ट होंगे पूर्व-पश्चिम

भांडुप में भीड़ होगी कम! … पुल से कनेक्ट होंगे पूर्व-पश्चिम

जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड का ट्रैफिक होगा कम
सामना संवाददाता / मुंबई
मनपा ने पूर्वी उपनगरों भांडुप में लाल बहादुर शास्त्री रोड और जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड के टै्रफिक को कम करने के लिए भांडुप स्टेशन के पास मध्य रेलवे लाइन पर एक दो लेन सड़क पुल बनाने का निर्णय लिया है। १०६ करोड़ रुपए की लागतवाली इस परियोजना के तहत भांडुप-पूर्व में वीर सावरकर रोड पर गणेश मंदिर और पश्चिम में लाल बहादुर शास्त्री रोड पर जीकेडब्ल्यू कॉलोनी को पुल के जरिए कनेक्ट किया जाएगा, इससे जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड और एलबीएस मार्ग पर ट्रैफिक की समस्या कम होगी।
बता दें कि पीक ऑवर्स में इस क्षेत्र में भारी भीड़ देखी जाती है। क्योंकि इसमें वी.के. कृष्णा मेनन कॉलेज, रामानंद आर्य डीएवी कॉलेज, आईईएस सेकेंडरी स्कूल, पूर्वी तरफ कई आवासीय कॉलोनियां और सेंट जेवियर्स हाई स्कूल एवं जूनियर कॉलेज जैसे ज्यादा भीड़ वाले स्थान हैं। उधर पश्चिमी तरफ नौसेना अस्पताल, ऐसे में यहां के लोगों की पूर्व से पश्चिम के बीच आवाजाही अधिक है। वाहनधारकों को जोगेश्वरी लिंक रोड के जरिए एलबीएस मार्ग होकर यहां आना-जाना पड़ता है। इसलिए लोगों की सुविधा को देखते हुए मनपा ने भांडुप रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पटरियों के ऊपर से एक रोड-ओवर-ब्रिज का प्रस्ताव दिया था, जिसे मनपा प्रशासन ने मंजूरी दी और अब उसका टेंडर जारी किया गया है।

३५४ मीटर लंबा होगा पुल
यह ३५४ मीटर लंबा पुल दो लेन का होगा। एक पूर्व की तरफ और एक पश्चिम की तरफ आवाजाही के लिए होगा। इसका कुल अनुमानित खर्च १०६.०९ करोड़ रुपए है। इसका टेंडर फाइनल होने के बाद वर्क ऑर्डर तुरंत जारी किया जाएगा।

मिटेगी टै्रफिक समस्या
इस पुल के जरिए भांडुप-पूर्व में रेलवे स्टेशन के बगल में जीकेडब्ल्यू कॉलोनी से भांडुप-पश्चिम में लाल बहादुर शास्त्री मार्ग को जोड़ा जाएगा। इस परियोजना के पूरा होने पर जोगेश्वरी-विक्रोली लिंक रोड और विक्रोली और भांडुप के बीच लाल बहादुर शास्त्री रोड से ट्रैफिक जाम की समस्या कम हो जाएगी।

अन्य समाचार