मुख्यपृष्ठसमाचार‘ये लोग मुझे मार देंगे, ३० हजार भेज दो..!'

‘ये लोग मुझे मार देंगे, ३० हजार भेज दो..!’

-बेटे ने रचा अपहरण का नाटक…  पुलिस ने किया गिरफ्तार

योगेंद्र सिंह ठाकुर / पालघर

पालघर जिले में रहनेवाले एक २० वर्षीय युवक को अपने अपहरण का नाटक रचना और पिता को फोन कर फिरौती मांगना भारी पड़ गया। पुलिस की जांच में बेटे की पोल खुल गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। मिली जानकारी के अनुसार, वालिव पुलिस को वसई में फादरवाड़ी इलाके के निवासी एक व्यक्ति की ओर से शिकायत मिली थी कि उसका बेटा सात दिसंबर को घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा। पुलिस ने आठ दिसंबर को गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
युवक की खुली पोल 
अधिकारी ने बताया कि जांच के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गर्इं, जिन्होंने वसई, विरार, नालासोपारा और अन्य स्थानों पर युवक की तलाश की। अधिकारी की मानें तो कुछ सुराग मिलने के बाद युवक के वसई फाटा में होने का पता चला। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर युवक को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। लेकिन पुलिस को युवक की हरकतें संदिग्ध लग रही थीं। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो पहले तो उसने गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई बरती तो उसने सच्चाई उगल दी। युवक ने पुलिस को बताया कि वह अपने पिता से पैसे मांग रहा था, लेकिन पिता देने से इनकार कर रहे थे। उसने पैसे निकलवाने के लिए अपने अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी। पुलिस ने आगे कहा कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।
क्या है मामला?
इस बारे में एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस जब इस मामले की जांच कर रही थी तो उसी दौरान शिकायतकर्ता के पास उसके बेटे का फोन आया। बेटे ने कहा कि तीन व्यक्तियों ने उसका अपहरण कर लिया है और वे ३० हजार रुपए फिरौती मांग रहे हैं तथा फिरौती नहीं मिलने पर वे उसे जान से मार देंगे। पुलिस ने आगे बताया कि फिरौती के पैसों के भुगतान के लिए बेटे ने पिता को एक ‘क्यूआर कोड’ भी भेजा।

अन्य समाचार