मुख्यपृष्ठनए समाचारसत्ताधारियों ने दिखा दिया सत्ता का उन्माद! ...शरद पवार ने बोला केंद्र...

सत्ताधारियों ने दिखा दिया सत्ता का उन्माद! …शरद पवार ने बोला केंद्र पर हमला

भाजपा ने दस वर्षों से सिर्फ कर रही धोखा देने का काम
सामना संवाददाता / मुंबई
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने पुणे में महाविकास आघाड़ी की सार्वजनिक सभा में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार पिछले दस सालों से आम जनता को सिर्फ धोखा देने का काम कर रही है। इसके साथ ही पवार ने यह भी कहा कि सत्ताधारियों ने यह भी दिखा दिया है कि सत्ता का उन्माद क्या होता है।
बारामती से महाविकास आघाड़ी की सुप्रिया सुले, शिरूर से डॉ. अमोल कोल्हे, पुणे से रवींद्र धांगेकर की उम्मीदवारी कल दाखिल की गई। इसके बाद शरद पवार ने महाविकास आघाड़ी की एक सार्वजनिक सभा में बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

शरद पवार ने कहा कि पेट्रोल, गैस सिलेंडर और नौकरी के मोर्चे पर सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि आश्वासन देना और उस पर अमल नहीं करना यह मोदी की नीति है। शरद पवार ने मोदी को दोबारा सत्ता में न बैठाने का आह्वान किया। शरद पवार ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों, महिलाओं और रोजगार को लेकर किए गए वादों और हकीकत में बहुत अंतर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था। लेकिन पिछले दस सालों में उल्टे नौकरियां कम हुई हैं।

देश के ८६ प्रतिशत युवा हैं बेरोजगार
वर्तमान में देश के ८६ प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। उनके हाथों को कोई काम नहीं है। आज नामांकन फॉर्म भरने का दिन है। आज कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा गया। इसलिए मुझे यकीन है कि आप कड़ी मेहनत करेंगे। १० साल तक सत्ता में रहने वाले सत्ताधारियों ने धोखा दिया है। २०१४ में जब मोदी सत्ता में आए तो पेट्रोल ७१ रुपए प्रति लीटर था। आज पेट्रोल १०५ रुपए प्रति लीटर है। सत्ता में बैठे लोगों ने दिखा दिया कि सत्ता का उन्माद क्या होता है। अब हमें तय करना है कि मोदी को सत्ता नहीं देनी है।

आघाड़ी के तीनों उम्मीदवार होंगे विजयी -जयंत पाटील
महाविकास आघाड़ी उम्मीदवारों ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। ये तीनों उम्मीदवार विजयी होंगे, ऐसा विश्वास राकांपा प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पुणे जिले के मतदाता समझदार हैं। पुणे में महाविकास आघाड़ी की एक सार्वजनिक सभा में जयंत पाटील ने कहा कि पुणे के मतदाता महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवारों को मौका देंगे। बेरोजगारी, महंगाई, जीएसटी जैसे मुद्दों पर भी जयंत पाटील ने केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को १८ फीसदी जीएसटी देना होगा। यह सरकार आज जनता और किसानों को लूट रही है। भंडारा जिले में राहुल गांधी की सभा को देखकर महागठबंधन के पैरों तले जमीन खिसक गई है। महायुति के अभी भी उम्मीदवार तय नहीं किए जा सके। कुछ जगहों पर उम्मीदवार बदलने पर भी चर्चा चल रही है, ऐसा जयंत पाटील ने कहा।

अदृश्य ताकत के खिलाफ मेरी लड़ाई -सुप्रिया सुले
महाराष्ट्र के खिलाफ जो अदृश्य शक्तियां काम कर रही हैं। इन अदृश्य शक्तियों के खिलाफ मेरी लड़ाई है। यह बात राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने कही। सुले ने आगे कहा कि अमोल कोल्हे की तरह मेरी भी आलोचना की जाती है कि मैं दस साल में केंद्र से कोई फंड नहीं लेकर आई हूं। आलोचना करने वालों से मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहूंगी कि आपने मराठी में मेरी कार्य रिपोर्ट नहीं पढ़ी है। मैं वह कार्य रिपोर्ट सभी को भेजूंगी। मैं गारंटी देती हूं कि यदि आप मेरी कार्य रिपोर्ट पढ़ेंगे तो सभी आलोचक मुझे वोट देंगे। उन्होंने कहा, मुझे मेरा काम, मेरी योग्यता देखने के बाद मुझे पूरा भरोसा है कि जनता मेरे साथ अवश्य खड़ी होगी।

लोग भूल जाएंगे, इसका है
मोदी को डर -पृथ्वीराज चव्हाण
पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि लोकसभा चुनाव के घोषणापत्र में अकेले मोदी की ४८ तस्वीरें हैं। पेट्रोल पंप पर उनकी अपनी तस्वीरें हैं। साथ ही कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर भी उनकी फोटो थी। उन्हें डर है कि अगर वे तस्वीरें नहीं लगाते हैं तो लोग उन्हें भूल जाएंगे। वे कुछ भी कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें हार का डर है।

उद्धव ठाकरे केंद्र की ताकत के खिलाफ कर रहे दो-दो हाथ – बालासाहेब थोरात
बालासाहेब थोरात ने कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी केंद्र की सत्ता के खिलाफ लड़ रही हैं। महाराष्ट्र को बनाने में शरद पवार की अहम भूमिका रही है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे केंद्र की ताकत से दो-दो हाथ कर रहे हैं। उन्होंने महाविकास आघाड़ी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे ऐसा काम करें कि इस चुनाव में उद्धव ठाकरे को एक जुझारू नेता के रूप में सम्मान मिले।

महायुति के तीन तेरह और बारह बजाना है -सचिन अहिर
सचिन अहीर ने कहा कि इस चुनाव में महायुति हारे बिना नहीं रहेगी। आम जनता हमारे साथ है इसलिए हमें सत्ता में महायुति की तीन तेहर और बारह बजाना है। इसके लिए चुनाव में एकजुटता जगानी होगी।

मोदी की भ्रष्टाचारियों को खुली एंट्री की गारंटी है -सुषमा अंधारे
शिवसेना उपनेता सुषमा अंधारे ने कहा कि महायुति के नेता महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। मोदी परिवार में शामिल करने के लिए भ्रष्टाचारी लोगों को खुली एंट्री मिलती है, यही मोदी की गारंटी है। जितना बड़ा भ्रष्टाचार, उतनी बड़े पद की उनकी गारंटी है और महाराष्ट्र में ७० हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार करनेवाले को उन्होंने उपमुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि इस गारंटी का असली मतलब यही है। इस दौरान विश्वजीत कदम, मोहन जोशी, रोहिणी खडसे, सक्षणा सलगर, जयदेव गायकवाड़, अभय छाजेड़, आम आदमी पार्टी के सुदर्शन जगदाले, शिवसेना के बाला ओसवाल, विकास लवांडे ने भी केंद्र और राज्य सरकार पर तंज कसा।

अन्य समाचार