मुख्यपृष्ठनए समाचारयहूदी पूजास्थल को बम से उड़ाने की धमकी, घंटों चला पुलिस का...

यहूदी पूजास्थल को बम से उड़ाने की धमकी, घंटों चला पुलिस का खोजी अभियान

सामना संवाददाता / ठाणे

ठाणे सिविल अस्पताल के बगल स्थित एक यहूदी धर्मस्थल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। धर्मस्थल परिसर की घेराबंदी कर दी गई है। पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है।
उल्लेखनीय है कि सिविल अस्पताल के बगल स्थित सिने-गोंग एक यहूदी पूजास्थल है। इसके आस-पास पुलिस हेड क्वार्टर से लेकर पुलिस की सभी यूनिट के कार्यालय हैं। जिले के विभिन्न हिस्सों से यहूदी प्रार्थनाओं के लिए इस धार्मिकस्थल पर आते हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिमंडल एक के उपायुक्त गणेश गावड़े, ठाणेनगर, नौपाड़ा पुलिस और अपराध जांच शाखा की टीमें मौके पर पहुंचीं। जांच-पड़ताल के लिए पूरे इलाके की सड़कों पर बेरिकेड लगा दिया। किसी को भी यहां आने-जाने की इजाजत नहीं दी गई। आस-पास की इमारत के निवासियों को अन्य जगहों पर स्थानांतरित कर दिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने तथा सतर्क रहने का निर्देश दिया गया। पुलिस और बम निरोधक दस्ते द्वारा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।
गुरुवार को दोपहर करीब 1.30 बजे प्रशासन को पूजास्थल उड़ाने का अज्ञात धमकी भरा मेल मिला। मेल में बड़ी दुर्घटना को अंजाम देने का दावा किया गया था। सिनेगॉग चौक ठाणे की एक व्यस्त सड़क है। इसके बाद पूजास्थल के कर्मचारी ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। धमकी देने वाले ग्रुप का नाम फुनिंग है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है, पर अभी तक कुछ मिला नहीं है। ई-मेल मिलते ही तुरंत उस जगह पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां आरोपियों ने बम रखने का दावा किया था, लेकिन इस सर्च ऑपरेशन में अभी तक कुछ भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला है। इस बात की जांच कर रही है कि यह ई-मेल किसने भेजा और इसका मकसद क्या था।

अन्य समाचार