मुख्यपृष्ठनए समाचारकरंट लगने से एक महिला समेत तीन की मौत

करंट लगने से एक महिला समेत तीन की मौत

मंगलेश्वर त्रिपाठी / जौनपुर
जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में विद्युत की चपेट में आकर एक महिला सहित तीन लोगों की मौत के साथ छह लोग के झुलसने की घटना से लोग व्यथित हैं। झुलसे सभी लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जलालपुर क्षेत्र में झंडा उतारते समय करंट लगने से किशोर की मौत हुई, जबकि जफराबाद में महिला की और खुटहन में आढ़तिया की जान गई। जलालपुर के ओइना गांव में मंगलवार को एक प्राइवेट स्कूल पर फहराए गए झंडे को उतारते समय झंडा हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया। इससे एक किशोर की मौत हो गई। १२ वर्षीय आकाश चौहान पुत्र स्व. ओमप्रकाश चौहान शाम को गांव के एक स्कूल पर लगा झंडा उतार रहा था। किशोर झंडा को लेकर जाने लगा, जिसे संभाल नहीं पाया और झंडे में लगी लोहे की पाइप तार के संपर्क में आ गई। इससे किशोर गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन किशोर को पास के एक क्लीनिक में ले गए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
जफराबाद क्षेत्र के कुतलुपुर गांव में एक ३५ वर्षीय महिला की करंट लगने से मौत हो गई। उसे बचाने के चक्कर में परिवार के छह लोग झुलस गए। सुमन देवी पत्नी कमलेश चौहान अपनी चारपाई पर सोई हुई थी। वह हवा लेने के लिए फर्राटा पंखा लगाई थी, जिस चारपाई पर वह थी, उसमें लोहे की पाइप लगी हुई थी। सुमन चारपाई खड़ी कर रही थी। इसी दौरान झटके से फर्राटा पंखे का विद्युत प्रवाहित तार कट गया, जिससे करंट ने सुमन को अपनी चपेट में ले लिया।
घर के लोग मौके पर जाकर उसे चारपाई से अलग करने का प्रयास करने लगे। घबराहट में उमेश चौहान, रूपेश चौहान, सत्यम चौहान, पूनम चौहान चपेट में आकर झुलस गए। अखिलेश चौहान ने डंडे से मारकर घर में आने वाले केबल को तोड़ा, तब बिजली आपूर्ति बंद हुई। सुमन का अंतिम संस्कार कर दिया गया। परिवार में एक हफ्ते पूर्व एक वृद्ध की मौत हुई थी। दो-दो मौतों से पूरे परिवार को भारी आघात पहुंचा है। मृतका के दो बच्चे हैं। खुटहन के पिलकिछा दौलतपुर गांव निवासी ५० वर्षीय ओमप्रकाश गुप्ता सब्जी मंडी में अपनी दुकान चलाते थे। बुधवार को गर्मी अधिक होने के कारण वे दुकान में रखा फर्राटा पंखा चालू कर उसे हाथ में पकड़ बाहर लाने लगे। अचानक वह बेहोश होकर गिर गए। पंखा उनके ऊपर गिरा। अन्य दुकानदार भाग कर आए। तत्काल सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

अन्य समाचार