मुख्यपृष्ठनए समाचारपुलवामा में लश्कर-ए-तौयबा के तीन आतंकी ढेर! ..... आठ दिनों में 9...

पुलवामा में लश्कर-ए-तौयबा के तीन आतंकी ढेर! ….. आठ दिनों में 9 आतंकी ढेर, इस साल अभी तक 67 को ठोका

सुरेश एस डुग्गर / जम्मू, 24 अप्रैल। पुलवामा जिले में पड़नेवाले पोहू इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में समाचार भिजवाए जाने तक लश्कर-ए-तौयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। इसके साथ ही पिछले 8 दिनों में 9 आतंकियों को मारा गया है जबकि इस साल अभी तक 67 आतंकियों को जहन्नुम पहुंचाया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने पर इस इलाके में तीन से चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरे में ले लिया था। इनमें से तीन को सुरक्षा बलों ने कुछ ही देर में ढेर कर दिया। अभी आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ चल रही है। रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है।

दक्षिण कश्मीर में 24 घंटे के अंदर यह दूसरी मुठभेड़ है। शनिवार शाम को दक्षिण कश्मीर के ही कुलगाम जिला अंतर्गत पड़नेवाले मिरहामा में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मार गिराए गए थे और उनके दो और साथियों की तलाश में सुरक्षा बलों के जवान ऑपरेशन जारी रखे हुए थे।
जबकि पिछले आठ दिनों में आतंकियों के खिलाफ छेड़े गए ऑपरेशन हल्ला बोल के तहत 9 आतंकियों को मार गिराया जा चुका है। जबकि वर्ष 2022 में 67 आतंकी सुरक्षाबलों के हाथों मारे जा चुके हैं।

अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षाबलों ने रमजान के महीने में आतंकियों के विरूद्ध अपनी कार्रवाई को धीमा तो किया था पर पुख्ता सूचनाओं के आधार पर चलाए जाने वाले  ऑपरेशन को नहीं रोका गया था। साथ ही आतंकी हमलों का जवाब भी दिया जा रहा है।

अन्य समाचार