मुख्यपृष्ठनए समाचारलश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ के तीन आतंकी पकड़ाए, हमलों की थी तैयारी

लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ के तीन आतंकी पकड़ाए, हमलों की थी तैयारी

सुरेश एस डुग्‍गर / जम्‍मू

श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और टीआरएफ के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन तीनों को श्रीनगर के नाटिपोरा इलाके से गिरफ्तार किया है। दरअसल, पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी। इस बाबत पुलिस ने एक्शन लेते हुए एक छोटी टीम को हरनबल नाटिपोरा में तैनात किया। एक चेकप्वाइंट पर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन से जुड़े तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। इन आतंकियों की पहचान इमरान अहमद नजर, वसीम अहमद मुट्टा, वकील अहमद भट्ट के रूप में हुई है।

जांच में यह पता चला है कि तीनों आतंकवादी श्रीनगर शहर में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए टीआरएफ से जुड़े और टीआरएफ के सक्रिय आतंकवादियों से विस्फोटक पदार्थ और गोला-बारूद ले रहे थे। पुलिस को मिली सूचना के बाद जिस तरह पुलिस ने इन आतंकियों के खिलाफ एक्शन लिया है, उससे एक बड़ा आतंकी खतरा टल गया है।

तीनों आतंकी बारामुल्‍ला, कमरवाड़ी और पाजलपोरा बिजबेहरा के रहने वाले हैं। तीनों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इनके पास से ३ हैंड ग्रेनेड, १० राउंड पिस्टल की गोलियां और २५ राउंड एके ४७ की गोलियां बरामद की हैं। साथ ही अन्य सामग्रियां भी इनके पास से बरामद की गई हैं। बता दें कि गिरफ्तार हुआ एक आतंकी वकील अहमद भट्ट पहले प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसजेके के साथ जुड़ा एक सक्रिय आतंकी था। वह दो साल से जेल में बंद था और हाल ही में जमानत पर सेंट्रल जेल से रिहा हुआ था।

अन्य समाचार