मुख्यपृष्ठनए समाचारएलओसी पर घुसपैठ की कोशिश के दौरान दो आतंकी ढेर, स्वतंत्रता दिवस...

एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश के दौरान दो आतंकी ढेर, स्वतंत्रता दिवस पर कहर बरपाने की थी साजिश

सेना बोली, स्वतंत्रता दिवस पर कहर बरपाने का टास्क लेकर आ रहे हैं आतंकी
सुरेश एस डुग्गर / जम्मू
भारतीय सेना ने आज तड़के एलओसी से सटे पुंछ के डिग्वार सेक्टर मेंं दो घुसपैठियों को ढेर कर दिया। कल भी कुपवाड़ा में घुसपैठ का एक प्रयास नाकाम बनाते हुए एक घुसपैठिए को मार डाला गया था और बाकी वापस भागने में कामयाब हो गए थे। घुसपैठ के तेज होते प्रयासों के प्रति सेना का कहना था कि इन आतंकियों को स्वतंत्रता दिवस पर कहर बरपाने का टास्क देकर इस ओर धकेला जा रहा है।
सेना प्रवक्ता ले कर्नल सुनील बरतवान ने बताया कि पुंछ के डिग्वार तेरवान सेक्टर में रात दो बजे के करीब एलओसी को पार करने की कोशिश को नाकाम बनाया गया है। उन्होंने बताया कि एक आतंकी का शव इस ओर पड़ा हुआ है और दूसरे को वापस भागते हुए ठोक डाला गया, जिसका शव तारबंदी के पार है।
मौके पर आज सुबह जब तलाशी अभियान छेड़ा गया तो भारी गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। ऐसा ही असलहा कल भी कुपवाड़ा के टंगधार सेक्टर के अमरोही इलाके में बरामद किया गया था, जब सेना ने घुसपैठियों के एक दल को वापस धकेलते हुए एक को मार डाला था। बाकी भागने में कामयाब हो गए थे। हालांकि, सूत्र कहते हैं कि हो सकता है कि कुछेक घुसने में कामयाब हो चुके हैं, पर सेना ने इसकी पुष्टि नहीं की है।
सेना का कहना था कि पिछले कुछ दिनों से घुसपैठ के प्रयासों मेंं तेजी आई है और इसके पीछे का मकसद कश्मीर की शांति को भंग करना है। सेना प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की शांति रास नहीं आ रही है। इसलिए वह आतंकियों पर इस स्वतंत्रता दिवस पर कुछ बड़ा करने का लगातार दबाव बना रहा है, जिसके लिए वह अपने यहां रुके पड़े आतंकियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में धकेलने की कोशिश कर रहा है।

अन्य समाचार