मुख्यपृष्ठनए समाचारआज विश्व योग दिवस: बॉलीवुड में भी योग का खुमार!

आज विश्व योग दिवस: बॉलीवुड में भी योग का खुमार!

  • कई अभिनेत्रियां योग से करती हैं दिन की शुरुआत

सामना संवाददाता / मुंबई
क्या आप जानते हैं कि हमेशा चमक-दमक और ग्लैमर के बीच रहनेवाले फिल्मी सितारे भी योग के दीवाने हैं। इनमें अभिनेत्रियां खासकर योग की ज्यादा मुरीद हैं। इसका कारण है कि उन्हें अपनी फिटनेस का खासा ध्यान रखना पड़ता है। आज योग दिवस है और ऐसे में आइए जानते हैं कुछ अभिनेत्रियों के बारे में जो अपने दिन की शुरुआत योग से करती हैं।
करीना कपूर ४१ साल की हैं। दो बच्चों की मां बन चुकी हैं। करीना उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्‍होंने हमेशा से फिटनेस को प्राथमिकता दी है। बॉलीवुड में साइज जीरो का चलन शुरू करने वाली करीना ने प्रेग्‍नेंसी के बाद बढ़े हुए वजन को जिन तरीकों से कम किया, उनमें योग भी एक है। वे हर दिन योग करती हैं। वे कहती हैं कि योग करने से न सिर्फ शरीर लचीला बना रहता है, बल्कि  आंतरिक खुशी भी मिलती है। इसी तरह मलाइका अरोड़ा को देखकर शायद ही कोई कह सकता है कि वे ४८ साल की हैं। मलाइका उन सिलेब्रिटीज में से भी हैं, जो खुद तो योग करती ही हैं, दूसरों को भी इसका अभ्‍यास करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं। सोशल मीडिया पर वे इसके लिए बाकायदा सीरीज चलाती हैं और से मुश्किल  योगासन को करने का तरीका बताती हैं। वह खुद भी हर दिन कम से कम १ घंटे योगाभ्‍यास करती हैं।
शिल्पा शेट्टी ४७ साल की हैं। शि‍ल्‍पा उन सेलेब्‍स में से हैं, जिन्‍होंने सबसे पहले योग को अपनाया। वह योग दिवस पर योग गुरु बाबा रामदेव के साथ जहां मंच पर योगाभ्‍यास कर चुकी हैं, वहीं ओटीटी और इंस्‍टाग्राम से पहले डीवीडी वाले दौर में ही अपने योग वीडियोज की क्‍लास शुरू कर चुकी हैं। शि‍ल्‍पा की तरह ही बिपाशा बसु भी योग पर शुरुआती दौर से ही वीडियो बनाती, शेयर करती रही हैं। ४३ साल की बिप्स इन दिनों फिल्‍मों से दूर भले ही हैं, लेकिन वह खुद को फिट रखने के लिए आज भी जमकर योग करती हैं। बिपाशा मानती हैं कि नियमित तौर पर योग करने से आप न सिर्फ अपने वजन को कंट्रोल  कर पाते हैं, बल्कि  आपको सांस संबंधी कोई समस्‍या नहीं होती। इसी तरह दीया मिर्जा भी ४० साल की हैं। पर्यावरण से उन्‍हें बेहद लगाव है।

अन्य समाचार