मुख्यपृष्ठनए समाचारआज १५ अगस्त को देश को था दहलाना! विभिन्न हिस्सों से दबोचे...

आज १५ अगस्त को देश को था दहलाना! विभिन्न हिस्सों से दबोचे गए आतंकी

  • सहारनपुर और कानपुर से दो आतंकी धराए
  • दिल्ली  में १० पासपोर्ट के साथ दो शिकंजे में

सामना संवाददाता / मुंबई
आज १५ अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन आतंकी देश के विभिन्न हिस्सों को दहलाने की साजिश रच रहे थे। मगर खुफिया एजेंसियों व पुलिस ने अलग-अलग कार्रवाइयों में इन्हें धर दबोचा है और पाकिस्तान समर्थित इन आतंकियों के क्रूर  मंसूबों पर पानी फेर  दिया है।
१५ अगस्त के ठीक पहले पंजाब में पाकिस्तानी टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने ४ आतंकियों को धर दबोचा है। इस ऑपरेशन को पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया। चारों आतंकी कनाडा के अर्श डल्ला और ऑस्ट्रेलिया के गुरजंत सिंह से जुड़े बताए जा रहे हैं। इनके पास से भारी संख्या में हथियार जप्त किए गए हैं। इसके अलावा बाटला हाऊस और मणिपुर से भी आतंकी पकड़े गए हैं।
डीजीपी पंजाब ने बताया कि पंजाब पुलिस ने इनकी निशानदेही पर तीन हैंड ग्रेनेड, एक आईईडी, दो ९ एमएम पिस्टल और ४० जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। स्वतंत्रता दिवस से पहले पूरे पंजाब में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। पंजाब पुलिस ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।
इस बीच यूपी पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हबीबुल इस्लाम उर्फ  ​​​​सैफुल्ला को कानपुर से गिरफ्तार किया है। सैफुल्लाह ने सीमा पार के लोगों के संपर्क में रहने के लिए टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर और व्हॉट्सऐप का इस्तेमाल किया। उधर राजधानी दिल्ली में पुलिस ने कल दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। पुलिस ने इनके पास से कई पासपोर्ट और बांग्लादेश के मंत्रालयों के १० नकली स्टांप बरामद किए हैं। डीसीपी द्वारका एम. हर्षवर्धन ने बताया कि पालम इलाके से पकड़े गए लोगों के नाम मोहम्मद मुस्तफा और मोहम्मद हुसैन हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है।
इसके पूर्व शनिवार रात एक और आतंकी गिरफ्तार किया गया। फतेहपुर से गिरफ्तार आतंकी हबीबुल सहारनपुर से पकड़े गए आतंकी नदीम का साथी है। १९ साल का हबीबुल जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकवादी संगठनों से जुड़ा था। हबीबुल वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है। दूसरी तरफ असम में चराइदेव जिले के सोनारी से एक उल्फा के आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्तौल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके अलावा मणिपुर के विभिन्न हिस्सों से प्रतिबंधित पीएलए के ७ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पिस्तौल, ग्रेनेड सहित अन्य हथियार बरामद हुए हैं। दो दिन पहले दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार इलाके से हथियार तस्करी करनेवाले गैंग के ६ लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से लगभग २,००० जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ।

अन्य समाचार