मुख्यपृष्ठनए समाचारआज हाई कोर्ट में होगी ‘ईडी’ सरकार की परेड! मामला राज्यपाल द्वारा...

आज हाई कोर्ट में होगी ‘ईडी’ सरकार की परेड! मामला राज्यपाल द्वारा १२ विधायकों के मनोनयन का

सामना संवाददाता / मुंबई
राज्यपाल द्वारा मनोनीत किए जानेवाले १२ विधायकों का मामला हाई कोर्ट पहुंच चुका है। आज इस मामले में मुंबई हाई कोर्ट में ‘ईडी’ सरकार की परेड होगी। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने ‘ईडी’ सरकार से पूछा था कि १२ विधायकों की नियुक्ति के लिए महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा राज्यपाल को भेजे गए नामों की सूची वापस क्यों ली गई? इसलिए इन १२ विधायकों के मनोनयन को लेकर मुंबई हाई कोर्ट में आज क्या होता है, इस पर राजनेताओं की नजरें टिकी हुई हैं।
बता दें कि विधान परिषद में १२ विधायकों की नियुक्ति का मामला तीन साल से अटका हुआ है। महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा भेजी गई सूची को तत्कालीन राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ठंडे बस्ते में डाल दिया था। इसके बाद नई सरकार के अनुरोध पर सूची वापस भेज दी गई थी। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के कोल्हापुर शहरप्रमुख सुनील मोदी ने अपनी अदालती लड़ाई जारी रखते हुए आपत्ति जताई है कि राज्यपाल की यह भूमिका कानून के अनुरूप नहीं है। सुप्रीम कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद मोदी ने हाई कोर्ट में नई जनहित याचिका दायर की है। याचिका पर आज सोमवार को मुख्य न्यायाधीश देवेंद्र कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सुनवाई होगी। बचाव मुद्रा में सरकार
महाविकास आघाड़ी सरकार की सूची पर निर्णय किए बिना नई नियुक्तियां किए जाने से ‘ईडी’ सरकार मुश्किल में पड़ गई है। पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकार पर सवालों की बौछार कर दी थी। आज पुन: इस मामले पर सुनवाई करते हुए ‘ईडी’ सरकार अपना बचाव वैâसे करेगी, इस पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

अन्य समाचार