मुख्यपृष्ठनए समाचारआज रहेगा लोकल का लफड़ा! ...मध्य रेल पर है ५ घंटे का...

आज रहेगा लोकल का लफड़ा! …मध्य रेल पर है ५ घंटे का मेगा ब्लॉक

सामना संवाददाता / मुंबई । मध्य रेलवे के उपनगरीय मार्ग पर विभिन्न इंजीनियरिंग और रख-रखाव कार्यों के लिए आज मेगा ब्लॉक रहेगा। मेन लाइन और हार्बर लाइन पर संचालित होनेवाला यह मेगा ब्लॉक करीब ५ घंटे का है। लोकल के इस लफड़े को देखते हुए यात्री तैयारी के साथ अपनी यात्रा को प्लान करके घर से निकलें।
सीएसएमटी और विद्याविहार अप और डाउन स्लो लाइन पर सुबह १०.५५ बजे से दोपहर ३.५५ बजे तक ब्लॉक रखा गया है। इस दौरान सुबह १०.४८ बजे से दोपहर ३.४९ बजे तक सीएसएमटी से छूटनेवाली डाउन स्लो सेवाएं सीएसएमटी और विद्याविहार स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। ये सेवाएं भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, वहीं सुबह १०.४१ बजे से दोपहर ३.५२ बजे तक घाटकोपर से छूटनेवाली अप स्लो सेवाएं विद्याविहार और सीएसएमटी के बीच अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी और कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकेंगी। पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन पर सुबह ११.०५ बजे से शाम ४.०५ बजे तक ब्लॉक रहेगा। (बेलापुर खारकोपर बीएसयू लाइन को छोड़कर) सुबह १०.३३ बजे से दोपहर ३.४९ बजे तक पनवेल से सीएसएमटी मुंबई के लिए छूटनेवाली अप हार्बर लाइन और सीएसएमटी मुंबई से सुबह ०९.४५ बजे से दोपहर ३.१२ बजे तक पनवेल/बेलापुर के लिए छूटनेवाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। सुबह ११.०२ बजे से दोपहर ३.५३ बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटनेवाली अप ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं और सुबह १०.०१ बजे से दोपहर ३.२० बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटनेवाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सिंगल १०-१२ लाइन चेन पुलिंग से रेल बेहाल
मुंबई। लोकल हो या मेल एक्सप्रेस ट्रेन, चेन पुलिंग करना तब उचित होता है, जब कोई इमर्जेंसी हो। लेकिन इन दिनों चेन पुलिंग के और भी कारण सामने आ रहे हैं, जिससे लोकल और लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन बाधित हो रहा है। मध्य रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक विगत २० दिनों में १५४ चेन पुलिंग हुई है, इनमें से अधिकतर मामले मेल एक्सप्रेस ट्रेनों में सामने आए हैं। इसकी वजह यात्रियों का रेल टर्मिनस पर देरी से पहुंचना है। अक्सर मुंबई के रेल टर्मिनस पर देखा गया है कि जब किसी यात्री को स्टेशन पहुंचने में देरी होती है, तब पहले से वहां पहुंचे उसके अन्य साथी चेन पुलिंग करवा देते हैं।

अन्य समाचार

ऊप्स!