मुख्यपृष्ठनए समाचारअटल सेतु पर यातायात नियमों की फिर उड़ी धज्जियां! ...पहले पिकनिक स्पॉट,...

अटल सेतु पर यातायात नियमों की फिर उड़ी धज्जियां! …पहले पिकनिक स्पॉट, अब दौड़ा ऑटोरिक्शा २६४ वाहन चालकों पर हुई कार्रवाई

सामना संवाददाता / मुंबई
शिवड़ी-न्हावाशेवा अटल सेतु को आम जनता के लिए खोले जाने के बाद से ही यहां जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। वाहन साइड में ख़ड़े कर सेल्फी लेने वाले लोगों की भीड़ लगी रहती है। कुछ लोग तो ऐसे भी हैं, जो जान जोखिम में डालकर रेलिंग पर चढ़कर फोटो खिंचवा रहे हैं। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे २६४ वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की और इन चालकों पर ५००-५०० रुपए का जुर्माना वसूला। लेकिन इसके बाद अब एक और वीडियो वायरल हुआ है, वायरल वीडियो में एक ऑटोरिक्शा इस ब्रिज पर दौड़ते हुए दिख रहा है, जबकि ऑटोरिक्शा को इस ब्रिज का उपयोग करने पर प्रतिबंध लगाया गया है।
प्रतिबंध के बावजूद
ऑटोरिक्शा चलाया 
शिवड़ी-न्हावाशेवा अटल सेतु कुल २०.८०० किमी लंबा है। इसके १०.४०० किमी के हिस्से के लिए मुंबई पुलिस को जिम्मेदारी दी गई है, जबकि शेष १०.४०० किमी की दूरी के लिए नई मुंबई पुलिस को जिम्मा सौंपा गया है। रविवार और सोमवार को मुंबई और नई मुंबई के बीच यात्रा करने वाले अधिकांश यात्री केवल सेतु देखने के लिए यात्रा कर रहे थे। लेकिन परिवार के साथ आए कई नागरिकों को सुरक्षा और स्वच्छता की कोई परवाह नहीं थी। कई नागरिकों को सड़क के एक किनारे अपनी कारें रोककर सेल्फी लेते देखा गया, जबकि अटल सेतु पर वाहन रोकने का नियम नहीं है। यह खबर सामने आने के बाद मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने सागरी सेतु पर १२० वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं नई मुंबई पुलिस ने भी १४४ वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की। इस ब्रिज पर थ्री व्हीलर और दोपहिया वाहनों को यात्रा करने की अनुमति नहीं है। इसके लिए पुल पर सीसीटीवी लगाए गए हैंै और इससे मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम से अटल सेतु पर ट्रैफिक पर नजर रखना संभव होगा। इसके बावजूद इस ब्रिज पर ऑटोरिक्शा वैâसे पहुंचा, इसे लेकर सवाल उठ रहा है? बता दें कि जब से यह ब्रिज खुला है तब से ही अपने टोल शुल्क को लेकर विवादों में घिरा हुआ है।
चलते स्कूटर पर कपल की अश्लील हरकत 
मुंबई में एक कपल का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो एक लड़की चलते स्कूटर पर अपने पार्टनर की गोद में बैठी नजर आ रही है। दोनों ने खुद को शॉल से ढंका हुआ भी है। वीडियो में लड़की स्कूटर चला रहे अपने पार्टनर की गोद में विपरित दिशा में बैठकर उसे गले लगाती दिख रही है। साथ ही लड़की खुद को और अपने पार्टनर को स्टॉल (शॉल) से ढंक रही है। इस दौरान दोनों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। बताया जाता है कि मुंबई के बांद्रा रिक्लेमेशन रोड से होते हुए यह कपल जा रहा था। इन दोनों का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई है और कार्रवाई शुरू की गई है।

अन्य समाचार