मुख्यपृष्ठनए समाचारअक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन की मुश्किलें बढ़ीं!

अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन की मुश्किलें बढ़ीं!

सामना संवाददाता / मुंबई

गुटखा प्रचार पर कोर्ट ने लगाई फटकार सरकार ने भेजा कारण बताओ नोटिस

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन द्वारा पान मसाले के प्रचार करने का मामला एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। गुटखा विज्ञापन करके अजय देवगन, अक्षय कुमार और शाहरुख खान मुसीबत में फंसते हुए नजर आ रहे हैं। केंद्र सरकार ने तीनों कलाकारों को नोटिस जारी किया है। केंद्र सरकार ने एक अवमानना याचिका का जवाब देते हुए इलाहाबाद कोर्ट को बताया कि अक्षय, शाहरुख और अजय को गुटखे के विज्ञापन के मामले में पहले ही नोटिस भेजा जा चुका है। इस मामले पर इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में सुनवाई हुई। केंद्र सरकार के वकील ने बेंच को बताया कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है। वकील ने अन्य याचिका को खारिज करने की भी मांग की, वहीं कोर्ट ने इस मामले पर अगली सुनवाई ९ मई, २०२४ के लिए तय कर दी है।
शुक्रवार को हुई सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की ओर से डिप्टी सॉ-लिसिटर जनरल ने १६ अक्टूबर की नोटिस की प्रति पेश करते हुए बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।

तीनों अभिनेताओं के खिलाफ दायर की गई है याचिका
रिपोर्ट के मुताबिक, जस्टिस राजेश सिंह चौहान की बेंच ने पहले केंद्र सरकार को याचिकाकर्ता की चिंताओं का समाधान करने का निर्देश दिया। याचिकाकर्ता ने इन कलाकारों और गुटखा कंपनियों को सपोर्ट करनेवाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया था। याचिकाकर्ता ने दावा किया है कि अभ्यावेदन देने के बावजूद सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की।

अन्य समाचार