मुख्यपृष्ठसमाचारमेनलाइन लोकल यात्रियों के लिए रहा दिक्कतों भरा बुधवार! कहीं हुई चैन...

मेनलाइन लोकल यात्रियों के लिए रहा दिक्कतों भरा बुधवार! कहीं हुई चैन पुलिंग, कहीं तकनीकी समस्या

सामना संवाददाता / मुंबई
मेनलाइन पर एक महिला यात्री के लोको पायलट के केबिन में अवैध रूप से प्रवेश करने के बाद बुधवार सुबह मुंबई की एक लोकल ट्रेन को दिवा स्टेशन पर १२ मिनट तक रोके रखा गया। सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने ‘दोपहर का सामना’ को बताया कि आरपीएफ दीपिका शिंदे (३०) नामक महिला को पुलिस स्टेशन ले गई और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया। ठाणे के आरपीएफ सीनियर इंस्पेक्टर गिरीश तिवारी ने कहा कि महिला को हिरासत में लिया गया और उस पर रेलवे अधिनियम की धारा १४५, १४६, १४७, १५५ १७४ ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, महिला को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया।
दिवा स्टेशन के एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि खोपोली से मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस तक लोकल ट्रेन पहले से ही देरी से चल रही थी। इसके पहुंचने का निर्धारित समय सुबह ६.२३ बजे था, लेकिन यह दिवा स्टेशन पर सुबह ६.५० बजे पहुंची। जैसे ही ट्रेन एक मिनट रुकने के बाद रवाना होने लगी, एक महिला मोटरमैन के केबिन में घुस गई। लोको पायलट ने महिला से उतरने और महिला डिब्बे में प्रवेश करने का अनुरोध किया लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया।
अधिकारी ने कहा, ‘आरपीएफ कांस्टेबलों ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन वह कुछ मिनटों तक अनिच्छुक रही। चूंकि सुबह का समय था इसलिए कोई महिला कांस्टेबल उसे मोटरमैन केबिन से बाहर जाने के लिए उपलब्ध नहीं थी।’ १२ मिनट से अधिक समय के बाद महिला नीचे उतरी और महिला कोच में दाखिल हुई। आरपीएफ कांस्टेबल भी उस महिला के साथ थे और जैसे ही ट्रेन अगले स्टेशन ठाणे पहुंची, उसे एक पुलिस स्टेशन ले जाया गया। बुधवार को सीआर द्वारा ट्रेनों को रोके जाने के दो अन्य मामले सामने आए। अलार्म चेन खींचने के कारण १२११६ सोलापुर-सीएसएमटी एक्सप्रेस को बदलापुर में रोक दिया गया, जबकि तकनीकी समस्या के कारण भांडुप-नाहुर खंड में एक तेज लोकल ट्रेन २० मिनट लेट हो गई। सीआर ने बताया कि इन घटनाओं के कारण मुख्य लाइन की लोकल ट्रेन सेवाओं में औसतन १०-१५ मिनट की देरी हुई। अधिकारियों ने यात्रियों से आग्रह किया कि वे अनावश्यक रूप से अलार्म चेन न खींचें और न ही मोटरमैन और गार्ड केबिन में चढ़ें।

अन्य समाचार

लालमलाल!