मुख्यपृष्ठविश्वटेंशन में ट्रंप! ...पूर्व स्तंभकार ने लगाए दुष्कर्म के आरोप

टेंशन में ट्रंप! …पूर्व स्तंभकार ने लगाए दुष्कर्म के आरोप

• चेंजिंग रूम में उनका यौन उत्पीड़न किया

एजेंसी / वॉशिंगटन
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और बिजनेस मैन डोनाल्ड ट्रंप फिर मुसीबत में फंसते जा रहे हैं। उन पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल से रिलेशन रखने व उसे पैसे देने के आरोपों में केस चल ही रहा है, वहीं अब एक लेखिका ने बलात्कार के आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ केस कर दिया है। अपने ऊपर लगे आरोपों का केस में फंसे ट्रंप ने अपने वकील के जरिए जवाब दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकन जर्नलिस्ट व राइटर एलिजाबेथ जीन वैâरोल की ओर से ट्रंप के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था। ७९ वर्षीय वैâरोल का कहना है कि ट्रंप ने १९९० के दशक के मध्य में मैनहट्टन में फिफ्थ एवेन्यू पर लग्जरी बर्गडॉर्फ गुडमैन डिपार्टमेंटल स्टोर के चेंजिंग रूम में उनका यौन उत्पीड़न किया।
बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। ट्रंप २०२४ के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं लेकिन उससे पहले उन्हें अदालती कार्यवाही का सामना करना पड़ रहा है। स्टॉर्मी डेनियल्स मामले में आरोपों का सामना कर रहे ट्रंप को अब पूर्व स्तंभकार ई जीन वैâरोल के मामले में भी अदालती सुनवाई का सामना करना पड़ रहा है।
पूर्व राष्ट्रपति के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई कर रही एक अमेरिकी अदालत को बताया गया कि डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व अमेरिकी स्तंभकार ई जीन वैâरोल के साथ दुष्कर्म किया और बाद में अपमानजनक टिप्पणियां करके उनका मजाक उड़ाया। हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप के वकील ने बहुप्रतीक्षित कार्यवाही की शुरुआत में तर्क दिया कि जीन वैâरोल यह सब अधिक पैसा और शोहरत पाने के लिए कर रही हैं।
गौरतलब है कि ई जीन वैâरोल ने पहली बार २०१९ में आरोप लगाया था और डोनाल्ड ट्रंप पर मानहानि का मुकदमा किया था लेकिन दुष्कर्म के दावे को शामिल करने में असमर्थ थी। नवंबर २०२२ में न्यूयॉर्क में प्रभावी होने वाले एक नए कानून के बाद, जिसमें यौन उत्पीड़न के पीड़ितों को हमलों के दशकों बाद भी अपने कथित दुर्व्यवहारियों पर मुकदमा करने के लिए एक साल की अनुमति देता है। इस कानून के तहत वैâरोल ने एक नया मुकदमा दायर किया, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप पर जबरन दुष्कर्म और छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।

अन्य समाचार