मुख्यपृष्ठसमाचारपंचायत का तुगलकी फरमान : 10 रुपए के लिए मुंड़वाया सिर!...

पंचायत का तुगलकी फरमान : 10 रुपए के लिए मुंड़वाया सिर! बच्चों के साथ हुई मारपीट

  • 1500 रुपए का लगाया जुर्माना

सामना संवाददाता / पटना
बिहार के किशनगंज जिले में पंचायत की तरफ से इंसानियत से भरोसा उठने वाला तुगलकी फरमान सुनाया गया है। पंचायत ने केवल 10 रुपए का रम पम चुराकर खाने पर बच्चों के सिर मुंड़वाते हुए 1500 रुपए का जुर्माना लगाया। इतना ही नहीं उनके साथ मार पिट भी की गई। इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार किशनगंज जिले के दिघलबैंक प्रखंड के बैरबन्ना गांव में चार नाबालिग बच्चों को मात्र 10 रुपए का रम पम यानी चाउमीन चुराकर खाना महंगा पड़ गया। बच्चों के परिजनों ने बताया कि जबरन उनके बेटे को बुला कर ले जाया गया और आधा सिर मुंडन कर दिया गया, साथ ही थूक चटवाई गई। इतना ही नहीं 1500 का जुर्माना भी लगाया गया। पीड़ित बच्चे ने बताया कि दुकानदार पंचों के द्वारा हाथ पैर बंधवा कर पिटाई भी करवाई । सभी बच्चे 9 से 13 साल की उम्र के हैं। यहां चोरी के आरोप में चार नाबालिग बच्चो का सिर मुंडन कर दिया गया। जिसका वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया।

थाने में दर्ज हुआ मामला
वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों द्वारा दिए गए लिखित आवेदन के आधार पर दिघलबैंक थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। एसपी डॉ इनामुल हक ने बताया की मामले में जो भी आरोपी है सभी को गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल जांच जारी है।

अन्य समाचार