मुख्यपृष्ठनए समाचार सूरज कुंड में स्नान के दौरान दो मरे, एक किशोर लापता

 सूरज कुंड में स्नान के दौरान दो मरे, एक किशोर लापता

• चार को बामुश्किल गोताखोरों ने बचाया

डाॅ. कमलकांत उपमन्यु
मथुरा। बंगालीघाट क्षेत्र में आज नहाते समय दो किशोर यमुना में डूब गये। इनमें से एक को तो सकुशल बचा लिया गया लेकिन दूसरे की तलाश में देर शाम तक गोताखोर, स्टीमर लगे हुए हैं। उसका पता नहीं चल सका। दोनों की उम्र लगभग 12-13 वर्ष बताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर बरसाना के गाँव भरना खुर्द स्थित सूरज कुंड में नहाने के दौरान बड़ा हादसा हो गया जहां पांच युवक गहरे पानी में डूब गए, जिनमे से दो की दर्दनाक मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार शहर के अंतापाड़ा वाल्मीकि बस्ती निवासी विशाल पुत्र भरत और बिट्टू पुत्र सोनू आज दोपहर यमुना में स्नान के लिए बंगालीघाट क्षेत्र में गए थे। यहां पुल के आसपास दोनों नहाने के लिए यमुना में उतरे तभी गहरे पानी में डूबने लगे। शोर-शराबा सुनकर यमुना से गुजर रहे एक नाविक ने विशाल को तो सुरक्षित बचा लिया लेकिन जब तब वह दूसरे किशोर की तलाश करता तब तक वह दूर जा चुका था। घटना की सूचना मिलते ही बंगालीघाट चौकी प्रभारी अनुज तिवारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने गोताखोर, स्टीमर – नाव आदि की सहायता से किशोर की तलाश करवायी लेकिन देर शाम उसका पता नहीं चल सका। घटना की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में अंतापाड़ा क्षेत्र के लोग घाट किनारे पहुंच गये।

वहीं दूसरी ओर बरसाना के गाँव भरना खुर्द स्थित सूरज कुंड में नहाने के दौरान बड़ा हादसा हो गया, जहां पांच युवक गहरे पानी में डूब गए, जिनमें से दो की दर्दनाक मौत हो गई। मामला थाना बरसाना के गाँव भरना खुर्द का है जहां पड़ोसी गांव पेलखू के पांच युवक सूरज कुंड में स्नान करने गए थे तभी स्नान के दौरान युवक गहरे पानी में डूबने लगे, वहीं खड़े ग्रामीणों ने यह देखा तो बचाव के लिए ग्रामीण कुंड में उतरे जहाँ तीन युवकों को जल्द ही कुंड से बाहर निकाल लिया ओर उनकी जान बच गई। वहीं अर्जुन जाटव ओर मनीश गुर्जर  गहरे पानी में चले गए उनको पानी से बाहर निकाला मगर तब तक दोनों की दर्दनाक मौत हो गई।

अन्य समाचार