मुख्यपृष्ठनए समाचारदेश में अघोषित आपातकाल! शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे का संताप

देश में अघोषित आपातकाल! शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे का संताप

सामना संवाददाता / मुंबई
देश में इस समय अघोषित आपातकाल की स्थिति चल रही है। इस समय देश में यह भावना है कि जो लोग आपके साथ हैं, वे आपके गुलाम ही रहें। क्षेत्रीय दलों तथा क्षेत्रीय अस्मिता को नष्ट करने का बीड़ा कुछ लोगों ने उठाया है। इस स्थिति में शिवसेना को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आनेवाला फैसला  देश में लोकतंत्र का भविष्य तय करेगा। ऐसी उम्मीद शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने जताई है।
लेखक-कवि-वरिष्ठ साहित्यकारों और महाराष्ट्र के अध्ययनशील समूह ने कल ‘मातोश्री’ आवास पर शिवसेना की उपनेता व उपसभापति नीलम गोNहे के साथ उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। इस दौरान साहित्यकारों ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर उद्धव ठाकरे के साथ चर्चा की। इस अवसर पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि विपक्षी और राजनीतिक पार्टियों को खत्म करने की साजिश चल रही है। इस स्थिति में महाविकास आघाड़ी की सरकार महाराष्ट्र में आई। एक तरफ देश में धर्म के नाम पर विद्वेष फैलाया जा रहा है। इसमें महाराष्ट्र में शांति बनाए रखने का काम इस सरकार ने किया।
इस अवसर पर साहित्यकारों ने कहा कि भूमिपुत्रों और महाराष्ट्र को शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने बतौर मुख्यमंत्री संभाला। देश में निर्माण हुई राजनीतिक अस्थिरता और तानाशाही का साहित्यकारों ने तीव्र शब्दों में विरोध किया। उन्होंने कहा कि हम अभिव्यक्ति की आजादी का सम्मान करनेवाले उद्धव ठाकरे के साथ हैं। ऐसा भरोसा वरिष्ठ साहित्यकारों ने उद्धव ठाकरे को दिलाया। संघर्ष काल के दौरान साथ आने पर उद्धव ठाकरे ने उनका आभार माना।
इस अवसर पर उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि आप लोगों के सहयोग से मुझे मराठी भाषा भवन बनाना है। इसे लेकर मुझे बार-बार आप लोगों से मुलाकात करने की इच्छा होती है। लेकिन कोरोना काल में यह संभव नहीं हो पाया। इसके आगे हम निरंतर मिलते रहेंगे। मराठी भाषा भवन और अपने साहित्य को अगली पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए हम कटिबद्ध रहेंगे। इसी तरह रंगभूमि की परंपरा का जतन करने के लिए गैलरी निर्माण के लिए भी सभी साहित्यकार सहयोग करें। ऐसा आह्वान शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार मेधा कुलकर्णी, डॉ. महेश केलुसकर, नीरजा, अरुण म्हात्रे, संदेश भंडारे सहित आदि नामचीन साहित्यकार उपस्थित थे।

अन्य समाचार