मुख्यपृष्ठटॉप समाचारजांच एजेंसी की आड़ में भाजपा ने साधा दांव: शिवसेना नेता संजय...

जांच एजेंसी की आड़ में भाजपा ने साधा दांव: शिवसेना नेता संजय राऊत `ईडी’ की हिरासत में!

  • नौ घंटों की पूछताछ के बाद कार्रवाई
  • शिवसैनिकों की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत

सामना संवाददाता / मुंबई
जांच एजेंसी की आड़ लेकर भाजपा ने आखिर अपना राजनीतिक दांव साध ही लिया। शिवसेना नेता और सांसद संजय राऊत को कल ईडी ने करीब ९ घंटों तक पूछताछ करने के बाद हिरासत में लिया। ईडी की इस कार्रवाई पर जाते समय संजय राऊत ने हंसते हुए मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘आप उस व्यक्ति को हरा नहीं सकते, जो कभी हार नहीं मानता। ईडी मुझे गिरफ्तार करने की इच्छुक है, मैं गिरफ्तारी के लिए निकला हूं। इस अवसर पर उनके चेहरे पर आत्मविश्वास और आक्रोश की भावना थी। सांसद संजय राऊत की कल देर रात तक जांच जारी थी। इस दरम्यान, सुबह राऊत के भांडुप स्थित निवास स्थान पर ‘ईडी’ के पहुंचने की खबर सुनते ही सैकड़ों शिवसैनिक जमा हो गए। शिवसैनिकों ने इस मौके पर मोदी सरकार और ईडी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। ९ घंटे की जांच के बाद सांसद राऊत को लेकर ईडी के अधिकारी ज्यों ही बाहर निकले, पुलिस और शिवसैनिकों के बीच जमकर भिड़ंत हुई।  अंत में कई शिवसैनिकों को हिरासत में लेने के बाद संजय राऊत को ईडी कार्यालय ले जाना संभव हुआ।
ईडी के अधिकारी कल सुबह ७ बजे मैत्री निवास स्थान पर पहुंचे। इस दौरान वे सर्च वारंट भी लाए थे। सुबह के समय तथा घर में परिवार की उपस्थिति में नियमों का पालन किए बिना ही ईडी ने जांच शुरू कर दी। इसकी जानकारी मिलते ही संजय राऊत के निवास स्थान के बाहर भारी संख्या में शिवसैनिकों की भीड़ जमा होने लगी। परिस्थिति हाथ से न निकल जाए इसलिए पुलिस भी मौके पर पहुंची। बच्चा-बच्चा जानता है… संजय राउत सच्चा है… शिवसेना जिंदाबाद, इन उद्घोषों से पूरा परिसर गूंज उठा। संजय राऊत ने ईडी की जांच में पूरा सहयोग दिया। आवश्यक कागज पत्र अधिकारियों को सौंप दिया। लगभग ९ घंटे की जांच के बाद ईडी अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया और आगे की जांच के लिए ईडी कार्यालय ले गए। इस दौरान भी शिवसैनिकों ने ईडी कार्यालय के बाहर जोरदार नारेबाजी कर केंद्र सरकार का निषेध करने वाले बैनर लहराए।
महिला शिवसैनिकों का सड़क पर धरना प्रदर्शन
ईडी की कार्रवाई का विरोध करने के लिए भारी संख्या में शिवसैनिक पहुंच गए थे। इसमें पुरुषों सहित महिला शिवसैनिकों का भी समावेश था। महिलाओं ने मैत्री बंगले के बाहर सड़क पर जोरदार नारेबाजी की। सुबह करीब ११ बजे संजय राऊत जब घर की खिड़की के पास पहुंचे तो शिवसैनिकों की नारेबाजी और तेज हो गई। ‘जब जब भाजपा डरती है, ईडी को आगे करती है’ इन बुलंद उद्घोषों के साथ-साथ ‘शिवसेना जिंदाबाद’ के नारे शिवसैनिकों ने लगाए। इस दौरान संजय राऊत ने हाथ उठाकर अभिवादन किया, तब शिवसैनिकों ने भी हाथ उठाकर ‘संपूर्ण शिवसेना उनके साथ’ ऐसा आश्वासन दिया।
संजय राऊत के ट्वीट की चर्चा
ईडी कार्रवाई के बावजूद संजय राऊत ने इस अन्याय के खिलाफ ट्वीट किया। किसी भी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं, झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत, मैं शिवसेना नहीं छो़ड़ूंगा! आप उस व्यक्ति को नहीं हरा सकते… जो कभी हार नहीं मानता… झुकेंगे नहीं! जय महाराष्ट्र! संजय राऊत ने यह ट्वीट सुबह ८.४६ से ८.५० के बीच किया, जो खूब चर्चा में रहा।

अन्य समाचार