मुख्यपृष्ठनए समाचारट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से राज्य में अभूतपूर्व हालात ...संजय राऊत ने...

ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से राज्य में अभूतपूर्व हालात …संजय राऊत ने सरकार को दी अहम सलाह

सामना संवाददाता / मुंबई
ट्रक चालकों की हड़ताल जारी है। इसका असर जीवनावश्यक वस्तुओं आपूर्ति पर पड़ा है। राज्य में भगदड़ की स्थिति है। ट्रक चालक सड़कों पर उतर आए हैं। पुलिसवालों पर हमले हुए हैं। इसे लेकर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्ष के नेता व सांसद संजय राऊत ने राज्य और केंद्र सरकार को महत्वपूर्ण सलाह दी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को तत्काल कदम उठाने की आवश्यकता है। इस बारे में केंद्र से चर्चा करना आवश्यक है। हिट एंड रन बहुत गंभीर प्रकार का मामला है। उनसे असहमत होने का कोई कारण नहीं है। लेकिन राज्य में जो स्थिति उत्पन्न हुई है वह अभूतपूर्व है। यदि मामला बढ़ा तो इसका खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ेगा। महाराष्ट्र में वाहन चालक सड़कों पर उतर आए हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पेट्रोल पंप पर अफरा-तफरी का माहौल है, लंबी कतारें लगी हुई हैं। ट्रक बंद हैं। हमारे राज्य में पानी से लेकर दूध, सब्जी, अनाज तक की आपूर्ति हुई है। संजय राऊत ने यह भी सलाह दी कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार को निजी तौर पर इसपर ध्यान देना चाहिए।
महाविकास आघाड़ी में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस का रुख अलग है और इस पर चर्चा करने के लिए उद्धव ठाकरे दिल्ली जाएंगे। इस तरह की चर्चा है। इस पर संजय राऊत ने कहा कि आपको किसने बताया कि उद्धव ठाकरे दिल्ली जा रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार से उद्धव ठाकरे का अच्छा संवाद है। कुल मिलाकर गठबंधन में अच्छा संवाद है। जहां तक सीट बंटवारे का सवाल है, उसमें मुझे कोई भी समस्या नहीं दिखती और अगर भविष्य में हमें जरूरत पड़ी तो हम निश्चित रूप से दिल्ली का रुख करेंगे। संजय राऊत ने विश्वास जताया कि अगर कांग्रेस के पास सीट बंटवारे को लेकर कोई समस्या है तो हम दिल्ली में बैठकर उसे सुलझा लेंगे।
एक-दो सीटों को लेकर महागठबंधन में नहीं पैदा करेंगे तनाव
संजय राऊत ने आगे कहा कि अगर सुप्रिया सुले ने कहा है कि महाविकास आघाड़ी में सीटों के बंटवारे पर कोई मतभेद नहीं है और इस संबंध में जल्द ही घोषणा की जाएगी, तो यह अच्छी बात है। मैं उनका स्वागत करता हूं। हम सब एक हैं। हमारा वङ्कामूठ ही महाविकास आघाड़ी की ताकत है। हम एक-दो सीटों को लेकर महागठबंधन में तनाव पैदा नहीं करेंगे।
राधाकृष्ण विखे-पाटील पर भी कसा तंज
भाजपा नेता राधाकृष्ण विखे-पाटील कई पार्टियां बदल चुके हैं। वे शिवसेना में थे, कांग्रेस में थे और अब वे भाजपा में हैं। इसी कारण वे ऐसे बयान देते रहते हैं। उनका पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी में बीता है। पहले शिवसेना, फिर भाजपा में शामिल हुए। उनके बारे में क्या कहेंगे। संजय राऊत ने पाटील पर तंज कसते हुए कहा कि आनेवाला समय ही बताएगा कि कौन जाएगा और कौन रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जरा सोचिए कि अगर कल भाजपा सत्ता में नहीं रही तो आप कहां रहोगे।
मोदी अंतरिक्षयान से भी कर सकते हैं प्रचार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी ताकत की कमी के चलते दक्षिण से चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं। इस सवाल पर संजय राऊत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास सारे साधन हैं। उन्होंने दक्षिण से ही नहीं दक्षिणी ध्रुव से, यहां तक कि चंद्रमा पर छोड़े गए अंतरिक्ष यान से भी प्रचार किया तो उन्हें कौन रोकेगा? वे कुछ भी कर सकते हैं। उनके हाथ में असीमित ताकत है। तंत्र और साधन भी हैं। इसलिए कहीं से भी प्रचार कर सकते हैं। इस तरह का तंज भी उन्होंने भाजपा पर किया।

अन्य समाचार