मुख्यपृष्ठअपराधसाधु के खून से फिर लाल हुई यूपी! `स्वामी अड़गड़ानंद के सक्तेशगढ़...

साधु के खून से फिर लाल हुई यूपी! `स्वामी अड़गड़ानंद के सक्तेशगढ़ आश्रम में गोली लगने से एक बाबा की मौत

  • एक अन्य बाबा घायल

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ

मिरजापुर में चुनार कोतवाली के सक्तेशगढ़ आश्रम में रहनेवाले ४५ वर्षीय जीवन उर्फ जीत बाबा पुत्र सीताराम सिंह की गुरुवार की सुबह आश्रम में ही तमंचे से गोली लगने के कारण मौत हो गई। वे मध्य प्रदेश के शिवपुरी जनपद के थाना सिहोर स्थित छितरी गांव के रहने वाले थे। वहीं एक अन्य आशीष बाबा के पेट में भी गोली लगी है, जिनका उपचार चंदौली स्थित डॉ. आरडी मेमोरियल अस्पताल में चल रहा है। घटना सुबह पौने आठ बजे की है।
स्थानीय लोगों के अनुसार पहले भी आश्रम में वारदात को अंजाम दे चुका एक व्यक्ति असलहा लेकर घूम रहा था। इस दौरान विवाद होने पर उसने दो लोगों को गोली मार दी। इसके बाद गंभीर रूप से घायल जीत बाबा की मौत हो गई और आशीष बाबा जख्मी हो गए। बता दें कि स्वामी परमानंद के शिष्य और यथार्थ गीता के रचयिता स्वामी अड़गड़ानंद का आश्रम मिरजापुर के सक्तेशगढ़ में है। जहां परिसर में ही सुबह आठ बजे यह वारदात हुई। आश्रम में गोली चलने की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा, एएसपी ऑपरेशन, सीओ चुनार आदि फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। आश्रम के दरवाजे को बंद कर छानबीन शुरू की गई। पुलिस के मुताबिक मौके से ३१५ बोर का एक तमंचा मिला है। डॉग स्क्वॉड व फॉरेंसिक टीम ने भी हर स्थान की छानबीन की।
`एएसपी आपरेशन महेश अत्री ने बताया कि आश्रम के लोगों से पूछताछ में पता चला कि गुरुवार की सुबह सभी बाबा व सेवक अपने-अपने काम में व्यस्त थे। परिसर में अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी। इसके बाद सभी घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि जीवन उर्फ जीत बाबा जमीन पर खून से लथपथ पड़े थे। पास में ही आशीष बाबा गिरे थे, जिनके पेट में गोली लगी थी। वहीं पर ३१५ बोर का एक तमंचा भी मिला। पुलिस के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है। एएसपी ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की भी जांच की। हालांकि मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण अभी तक पुलिस बताने से बच रही है कि फुटेज में क्या सामने आया है? आश्रम प्रशासन के लोग भी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। जब `दोकासा’ ने इस संदर्भ में उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था से संपर्क करने की कोशिश की तो उनके पीआरओ ने बताया कि अभी अपडेट लेकर बताऊंगा।

अन्य समाचार