मुख्यपृष्ठनए समाचारयूपी का स्वास्थ्य विभाग सुस्त : बिजनौर का अस्पताल सफाईकर्मी के सहारे!...

यूपी का स्वास्थ्य विभाग सुस्त : बिजनौर का अस्पताल सफाईकर्मी के सहारे! …मरीजों को इंजेक्शन लगाते हुए वीडियो हुआ वायरल

सामना संवाददता / लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में विकास की गंगा बहाने की बात करते हैं। हालांकि, हकीकत कुछ और ही है। सूबे में शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक हर क्षेत्र की हालत पतली है। अस्पतालों में मरीजों को ढंग से इलाज नहीं मिल पा रहा है। ताजा मामला बिजनौर में सामने आया है। यहां के जिला अस्पताल में ४२ डॉक्टरों का स्टाफ होने के बाद भी सफाईकर्मी मरीजों का इलाज कर रहा है। सफाईकर्मी द्वारा मरीज के इलाज का वीडियो वायरल हो रहा है।
दरअसल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय बिजनौर जिला अस्पताल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक सफाईकर्मी नितिन कुमार वार्ड में भर्ती मरीज को लगी ड्रिप में इंजेक्शन लगा रहा है। इससे साफ पता चल रहा है कि मरीज के स्वास्थ्य को लेकर स्वास्थ्य विभाग कितना सतर्क है। समाजसेवी मुनीश त्यागी के अनुसार, बिजनौर जिला सरकारी अस्पताल में इलाज के नाम पर मरीजों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। इसमें स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार लापरवाही बरतने वाले विभाग के अधिकारियों को तत्काल बर्खास्त करे।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. राधेश्याम वर्मा ने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद मामला संज्ञान में आया है। सफाईकर्मी को तत्काल वार्ड से हटा दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार

लालमलाल!