मुख्यपृष्ठअपराधध्वस्त हुई यूपी की कानून व्यवस्था, महिला राज्य मंत्री के कार पर...

ध्वस्त हुई यूपी की कानून व्यवस्था, महिला राज्य मंत्री के कार पर हमला, युवानेता की हत्या, बजरंग दल नेता को गोली मारी गई!

मनोज श्रीवास्तव/लखनऊ
“भाजपा का राज होगा, भयमुक्त समाज होगा” का नारा देकर यूपी में दोबारा सरकार बनाने वाले भाजपाराज के कानून व्यवस्था की पोल खुल गई है। हप्ते भर के अंदर हुई घटनाओं ने कानून व्यवस्था पर यूपी सरकार के दावों की पोल खोल दी है। देवरिया में प्रदेश सरकार की महिला मंत्री की कार पर हमला, आगरा में भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मुरादाबाद में भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या, सहारनपुर में बजरंग दल नेता को गोली मार कर घायल कर दिया गया। फिर भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार के अफसर मानने को तैयार नहीं हैं कि राज्य में कानून व्यवस्था की हालत खराब हुई है। जबकि विपक्ष ने भाजपा सरकार के दावों की हवा निकाल दी है।
1-देवरिया में ग्राम्य विकास राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम की कार पर हमला हुआ। हमले में मंत्री की कार का शीशा टूट गया। मंत्री के PSO की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करते हुए बुलेट सवार नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। विजय लक्ष्मी गौतम देवरिया जिले की सलेमपुर सीट से भाजपा की विधायक हैं। बीते सोमवार को यह अपनी स्कॉर्ट के साथ देवरिया के सोनुघाट रास्ते से होते हुए कुशीनगर जा रही थीं। इसी दौरान परसिया भंडारी गांव के पास यह घटना हुई, जिसमें उनके काफिले की कार का साइड मिरर टूट गया और सामने लगे शीशे में भी क्रैक आया है। मंत्री विजय लक्ष्मी के मुताबिक, अचानक उनकी गाड़ी पर हमला किया गया। वो हमलावर को जानती तक नहीं थीं। उसकी बुलेट से उनकी कार टच भी नहीं हुई थी, फिर भी वो उंगली दिखाकर गाली दे रहा था। घटना पर जिले के एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि आरोपी नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया गया है, जांच की जा रही है।
2- आगरा में बुधवार की दोपहर बाइक सवार हमलावरों ने घर के सामने भाजपा नेता को गोली मार कर आरोपी मौके से फरार हो गए। भाजपा नेता गोली लगने से लहूलुहान होकर वहीं गिर गए। परिजनों ने देखा तो चीख-पुकार मच गई। परिजन उन्हें लेकर तत्काल अस्पताल पहुंचे। यहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना न्यू आगरा थाना क्षेत्र के विजय नगर कॉलोनी नगला धनी बस्ती की है। यहां भारतीय जनता पार्टी के ब्रज क्षेत्र के पूर्व महामंत्री राकेश कुशवाह का घर है। बुधवार की दोपहर वह घर के बाहर खड़े थे। इसी समय बाइक से दो हमलावर आए। उन्होंने तमंचे से राकेश पर दो फायर किए। इसके तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। पुलिस आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि घायल का पूर्व से पारिवारिक विवाद चल रहा है। इसी विवाद में गोली मारे जाने की आशंका है। जांच की जा रही है। वहीं मोहल्लेवासियों ने बताया कि राकेश का प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा है। इसी के चलते गोली मार जाने की आशंका है।
3-सहारनपुर में शुक्रवार देर रात को बजरंग दल के कार्यकर्ता अभिषेक पंडित को बदमाशों ने गोली मार दी। गोली उनके बाएं हाथ में लगी। गोली की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी इकट्‌ठा हो गए। घायल को दिल्ली रोड के मेडिग्राम में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दो साल पहले आरोपियों ने एक लड़की का अपहरण कर धर्म परिवर्तन करा लिया था, जिसका बजरंग दल नेता ने विरोध किया था। गिरफ्तार आरोपी शहराज व सलमान ने बताया कि शहराज ने जब लड़की का धर्मांतरण करवा के निकाह किया था, तभी से बजरंग दल नेता अभिषेक पंडित उसके निशाने पर थे।
4-संभल के ऐचोड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र के गांव अलिया नेकपुर निवासी भाजपा नेता अनुज चौधरी नया मुरादाबाद स्थित पार्श्वनाथ प्रतिभा सोसायटी रहते थे, जबकि उनका परिवार अमरोहा के बुखारीपुर गांव में रहता है। बृहस्पतिवार शाम सोसायटी परिसर में अनुज चौधरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें पेट, सीने और सिर में पांच गोलियां मारी गई थीं। एक बाइक पर तीन बदमाशों ने मात्र 15 सेकेंड में वारदात को अंजाम दिए थे। अनुज घटना के समय पुनीत चौधरी के साथ सोसायटी परिसर में ही रोज की तरह टहल रहे थे।

अन्य समाचार