मुख्यपृष्ठटॉप समाचारठाणे में १२ से १४ वर्षीय बच्चों का टीकाकरण शुरू

ठाणे में १२ से १४ वर्षीय बच्चों का टीकाकरण शुरू

सामना संवाददाता / ठाणे । कोरोना से बच्चों को बचाने के लिए उनका टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। कल बुधवार से पार्किंग प्लाजा डेडिकेटेड कोविड सेंटर में १२ से १४ वर्ष के बच्चों को टीका लगाया जा रहा है। ठाणे मनपा आयुक्त ने अभियान की शुरुआत के साथ ही बच्चों के परिजनों को आगे आकर अपने बच्चों को टीका लगवाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि टीके से बच्चों की इम्युनिटी बढ़ेगी और कोरोना से बच्चों को कोई हानि नहीं होगी।
बता दें कि सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार १२ से १४ वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण शुरू किया जा चुका है। बच्चों को केवल कॉर्बेवैक्स वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण के लिए ठाणे मनपा को कुल ३५,००० खुराक उपलब्ध कराई गई है। पार्किंग प्लाजा डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में पहले दिन टीकाकरण की शुरुआत ठाणे मनपा आयुक्त डॉ. बिपिन शर्मा ने की। टीके की उपलब्धता के अनुसार मनपा क्षेत्र के स्कूलों में टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे और इससे विद्यार्थियों को लाभ होगा।
डॉक्टर का क्या कहना है?
ठाणे सिविल अस्पताल अधीक्षक डॉ. वैâलाश पवार ने बताया कि बच्चों के टीकाकरण पर आम लोगों में कोई संदेह नहीं होना चाहिए। टीकाकरण के कारण ही हम तीसरी लहर को हराने में कामयाब रहे हैं। याद रखें एक डोज लेने के बाद २८ दिनों बाद दूसरा डोज लेना जरूरी है।

अन्य समाचार