मुख्यपृष्ठअपराधबांग्लादेश में बर्बरता... किडनैप कर हिंदू युवती का कत्ल!

बांग्लादेश में बर्बरता… किडनैप कर हिंदू युवती का कत्ल!

एजेंसी / ढाका

बांग्लादेश में बेहद चौंकानेवाला मामला सामने आया है। यहां एक हिंदू युवती का किडनैप कर उसका कत्ल किए जाने की घटना सामने आई है। इसके बाद इस सिरफिरे युवक ने लड़की की तस्वीर को फेसबुक  पर पोस्ट करते हुए लिखा है `उसे खोजने की कोई जरूरत नहीं है। वह मर चुकी है।’ इस मामले में पुलिस आगे की तफ्तीश में जुटी है।
गौरतलब है कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं जहां एक हिंदू लड़की का एक व्यक्ति ने किडनैप कर लिया और फिर उसे मार डाला। मृतक लड़की की शिनाख्त अनुराधा सेन के रूप में की गई है, जो बांग्लादेश के शेरपुर के नलिताबाड़ी उपजिला में हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय की बिटिया थी।
इस मामले में एक व्यक्ति पर संदेह जताया जा रहा है, क्योंकि उसने पहले भी अनुराधा के भाई को फोन पर धमकियां दी थीं। रिपोट्र्स के अनुसार, पीड़िता ने इसी साल बांकुरा हाईस्कूल  से १०वीं की बोर्ड एग्जाम दिया था। मामले में कहा जा रहा है कि पीड़िता का किडनैप, जिसने किया उसने पहले लड़की की आगे की पढ़ाई के लिए सरकारी धन उपलब्ध कराने के लिए उसके स्कूल से फोन करने का नाटक किया था।
घटना रविवार २५ जुलाई की बताई जा रही है, जब आरोपित ने अनुराधा की मां को कॉल किया और लड़की को पैसे लेने के लिए स्कूल भेजने को कहा। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि सरकार द्वारा कुछ विशेष छात्रों के लिए आर्थिक मदद दी जा रही है और अनुराधा उनमें से एक है। हालांकि लड़की के परिवार को बाद में पता चला कि उस शख्स ने झूठ बोलकर लड़की को फंसाया था और स्कूल बुलाकर उसका किडनैप कर लिया था। पीड़ित लड़की के पिता ने जब स्कूल  जाकर उसकी तलाश की, तो मृतका का कोई पता नहीं चल सका। तब उन्होंने नलिताबाड़ी थाने में शिकायत की। इस बीच लड़की के भाई ने बताया कि उसे कुछ दिन पहले एक शख्स का कॉल आया था। उस व्यक्ति ने अनुराधा के बारे में बात की थी। उसने कहा था कि वह फेसबुक  पर लड़की से मिला था और दावा किया था कि उसके अनुराधा के साथ प्रेम संबंध थे। भाई ने पुलिस को यह भी बताया कि उस दिन उसके पास जो फोन आया था और उसकी मां को कॉल करके जिसने अनुराधा को स्कूल  भेजने को कहा था, दोनों कॉल एक ही नंबर से किए गए थे। रिपोट्र्स से आशंका जताई जा रही है कि आरोपित ने किसी दूसरे के साथ संबंध होने के शक में लड़की का कत्ल कर दिया। फिलहाल बांग्लादेश पुलिस मामले की तफ्तीश ही कर रही है।

अन्य समाचार