मुख्यपृष्ठनए समाचार`दर्शक गैलरी' से उठाएं गिरगांव चौपाटी का आनंद!

`दर्शक गैलरी’ से उठाएं गिरगांव चौपाटी का आनंद!

केवल ८ महीने में पूरा हुआ काम
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया लोकार्पण
सामना संवाददाता / मुंबई। दादर की चैत्यभूमि के बाद अब गिरगांव चौपाटी में भी `दर्शक गैलरी’ पर्यटकों के लिए खोल दी गई है। इस गैलरी के माध्यम से पर्यटक समुद्र के विहंगम दृश्य और सेल्फी का आनंद उठा सकते हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल इसका लोकार्पण किया। पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे की संकल्पना पर इस दर्शक गैलरी को मुंबई मनपा की ओर से बनाया गया है। भूमिपूजन के बाद इस गैलरी का काम केवल ८ महीने में पूरा किया गया है।
स्वराज्यभूमि के पास गिरगांव चौपाटी के उत्तरी छोर पर वालकेश्वर मार्ग और कविवर्य बी.आर. तांबे चौक के पास दर्शक गैलरी निर्मित की गई है। लगभग ४७५ वर्ग मीटर आकार का `वीविंग डेक’-व्यूअर गैलरी बनाई गई है। आदित्य ठाकरे ने इसका भूमिपूजन किया था। यहां से अरब सागर, गिरगांव चौपाटी और मरीन ड्राइव जो क्वींस नेकलेस के नाम से जाना जाता है, उसके मनोरम दृश्यों का अनुभव किया जा सकता है। इस डेक का निर्माण समुद्र तल, दबाव आदि सभी कारकों के तकनीकी दृष्टिकोण का अध्ययन करके किया गया है।
उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि मंत्रालय से राजभवन जाते समय इस कोने में स्वच्छता नहीं दिखाई देती थी। यह क्षेत्र उपेक्षित रहा। आदित्य ठाकरे ने पहल की और इस काम को पूरा किया। उसी से यहां एक बहुत अच्छी जगह सामने आई है। गिरगांव चौपाटी पर मुंबई और बाहरी पर्यटक आते हैं। वे निश्चित रूप से इस गैलरी में आकर प्रसन्न होंगे। एक ऐसा स्थान है, जो ज्वार के समय समुद्र में खड़े होने का आनंद देता है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आदित्य ठाकरे की पहल से मुंबई में कई अच्छे काम शुरू हुए हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की पत्नी रश्मि ठाकरे, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, सांसद अनिल देसाई, अरविंद सावंत, विधायक मंगलप्रभात लोढा, मुंबई मनपा के प्रशासक इकबाल सिंह चहल, मनपा के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. संजीव कुमार आदि उपस्थित थे।

अन्य समाचार