मुख्यपृष्ठसमाचारसंजय राऊत की गिरफ्तारी के विरोध में, संभाजीनगर, नासिक, मनमाड, धुले, जलगांव...

संजय राऊत की गिरफ्तारी के विरोध में, संभाजीनगर, नासिक, मनमाड, धुले, जलगांव में जोरदार आंदोलन!

सामना संवाददाता / मुंबई
शिवसेना नेता और सांसद संजय राऊत की गिरफ्तारी के विरोध में आक्रोश की लहर पूरे राज्य भर में उठी है। केंद्र सरकार और ईडी का शिवसैनिकों ने जोरदार विरोध किया है। भाजपा को सबक सिखाए बिना शिवसेना शांत नहीं बैठेगी, ऐसी चेतावनी शिवसैनिकों ने दी है। धुले में शिवसेना पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने रास्ता रोको आंदोलन किया। मुंबई आगरा महामार्ग पर कार्यकर्ताओं ने टायर जलाया, जिसके कारण महामार्ग यातायात बाधित हो गया था। पुलिस ने आंदोलनकारियों को हिरासत में लिया, वहीं जलगांव में महानगरपालिका के सामने काला फीता बांधकर जोरदार प्रदर्शन किया गया। नासिक में शिवसेना मध्यवर्ती कार्यालय के सामने शिवसैनिकों ने जोरदार आंदोलन किया। केंद्र सरकार और ईडी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। राजनीतिक द्वेष भावना से की गई कार्रवाई के विरोध में जनता में भारी आक्रोश पैदा हुआ है, भाजपा की तानाशाही का जवाब जनता दिए बिना नहीं रहेगी, ऐसी चेतावनी जिला प्रमुख विजय करंजकर, महानगर प्रमुख सुधाकर बडगुजर ने दी। झूठी कार्रवाई को शिवसेना महत्व नहीं देती है, विजय शिवसेना की होगी, ऐसा विश्वास उन्होंने व्यक्त किया।
संभाजीनगर में विरोध प्रदर्शन
कल सोमवार को संभाजीनगर में शिवसेना नेताओं और भारी संख्या में शिवसैनिकों ने क्रांति चौक में एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया। पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे ने पत्रकारों से कहा कि जब आपातकाल लगाया गया था, तब भी देश में इतनी उथल-पुथल नहीं मची थी लेकिन अब आपातकाल नहीं होने के बावजूद गहमागहमी है। उन्होंने कहा कि शिवसेना ऐसी धमकियों से डरेगी नहीं और इसका डटकर मुकाबला करेगी।
नासिक में आंदोलन
शिवसेना नेता संजय राऊत की गिरफ्तारी के विरोध में कल शिवसैनिकों और स्थानीय नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। शिवसैनिकों ने भाजपा और ईडी के विरोध में जमकर नारेबाजी की। महिला शिवसैनिकों ने शहर के शालीमार चौक इलाके में रास्ता रोकने के प्रयास किए। शिवसेना की नासिक शहर इकाई के प्रमुख सुधाकर बडगुजर ने कहा कि ईडी का इस्तेमाल करके राऊत के खिलाफ षडयंत्र रचा गया और इस सबके पीछे भारतीय जनता पार्टी का हाथ है। शिवसेना अपने रास्ते में आनेवाली आपदाओं के बावजूद पीछे नहीं हटेगी और पार्टी राऊत का समर्थन करती रहेगी।
काला फीता बांधकर आंदोलन
पत्राचाल चाल घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राऊत की गिरफ्तारी के विरोध में कल शिवसैनिकों ने आक्रामक भूमिका अपनाई। जलगांव महानगरपालिका के सामने जिलाप्रमुख विष्णु भंगाले के नेतृत्व में शिवसैनिकों ने काला फीता बांधकर ईडी और केंद्र सरकार के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर महानगरप्रमुख श्याम तायडे, उपमहापौर कुलभूषण पाटील सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।
सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है भाजपा -जलील
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष व सांसद इम्तियाज जलील ने राऊत के खिलाफ कार्रवाई को लेकर भाजपा)की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आने के बाद सभी एजेंसियों को अपने हाथों में ले लिया। बीते ७० वर्ष में कभी भी राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए इन जांच एजेंसियों का इस्तेमाल नहीं किया गया।
धुले मुंबई आगरा महामार्ग पर रास्ता रोको
केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठानेवाले संजय राऊत को कल ईडी ने गिरफ्तार किया। इस गिरफ्तारी के विरोध में शिवसेना के स्थानीय पदाधिकारियों और शिवसैनिकों ने मुंबई आगरा महामार्ग पर रास्ता रोको आंदोलन किया। आंदोलनकारियों ने महामार्ग पर टायर जलाया, जिसके कारण यातायात बाधित हो गया था। आखिरकार पुलिस ने ३५ आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया और बाद में छोड़ दिया। इस आंदोलन में सहसंपर्क प्रमुख हिलाल माली, जिला प्रमुख अतुल सोनवने, किरण जोधले आदि का समावेश था।
मनमाड में मोर्चा और आंदोलन
शिवसेना नेता व सांसद संजय राऊत की गिरफ्तारी के विरोध में कल मनमाड शहर में शिवसेना की ओर से विशाल मोर्चा निकालकर एकात्मता चौक पर आंदोलन किया गया। इस आंदोलन में शिवसैनिकों ने ईडी और भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके साथ ही महाराष्ट्र से द्वेष करनेवाले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी सहित केंद्रीय जांच एजेंसियों का शिवसैनिकों ने निषेध किया।

अन्य समाचार