मुख्यपृष्ठनए समाचारपंजाब में सियासी खेल! ...विश्वास के घर पुलिस

पंजाब में सियासी खेल! …विश्वास के घर पुलिस

•  कांग्रेस नेता अलका लांबा को भी नोटिस
सामना संवाददाता / चंडीगढ़ । आम आदमी पार्टी के खिलाफ टिप्पणियों के मामले में पंजाब पुलिस द्वारा दिल्ली में कुमार विश्वास के घर नोटिस चिपकाने के बाद पंजाब में भी बवाल मच गया है। कल सुबह जब पंजाब पुलिस कवि कुमार विश्वास के घर पहुंची तो विश्वास ने खुद पुलिस की तस्वीरें पोस्ट की हैं। कुमार के खिलाफ थाना सदर रोपड़ में केस दर्ज किया गया है। पुलिस की एक टीम उन्हें नोटिस तामील करने पहुंची और उन्हें २६ अप्रैल को रोपड़ थाने में पेश होने को कहा है। बता दें कि पुलिस ने विश्वास को कहा है कि उन्होंने केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थक होने के आरोप लगाए थे, उसके संबंध में सबूत पंजाब पुलिस को देकर जांच में सहयोग करें। इसी केस में अलका लांबा को भी नोटिस जारी कर पेश होने को कहा गया है। खास बात यह है कि पुलिस ने इस मामले में शिकायतकर्ता का नाम छुपा रखा है।
अलका लांबा के घर लगाया नोटिस
पुलिस की नोटिस पर अलका लांबा ने कहा कि पंजाब पुलिस घर की दीवार पर नोटिस चिपका कर गई है और जाते-जाते `आप’ की भगवंत मान सरकार की ओर से धमकी भी देकर गई है कि अगर २६ अप्रैल को थाने में पेश नहीं हुई तो अंजाम बुरा होगा। कांग्रेस की यह गांधीवादी सिपाही बड़े संघियों से नहीं डरी, छोटे संघी की तो बात ही छोड़ दो।

मोहाली में भी दर्ज हुए केस
पंजाब पुलिस की तरफ से अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ बयानबाजी पर मोहाली स्थित साइबर क्राइम सेल में केस दर्ज किए गए। जहां दिल्ली भाजपा नेता तेजिंदर बग्गा, नवीन कुमार जिंदल और प्रीति गांधी पर भी केस दर्ज हो चुका है।

कवि ने सीएम मान को चेताया
जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस बुधवार सुबह कवि व आप के बागी नेता डॉ. कुमार विश्वास के घर कार्रवाई के लिए पहुंची। इस पर कुमार विश्वास ने केजरीवाल को निशाना बनाते हुए बिना उनका नाम लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को चेतावनी दे डाली। बुधवार सुबह पंजाब पुलिस के निरीक्षक समेत छह पुलिसकर्मी कवि कुमार विश्वास के गाजियाबाद के वसुंधरा सेक्टर-३ स्थित आवास पर पहुंचे। पुलिस निरीक्षक ने उन्हें एक मामले में नोटिस दिया। जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस के कुमार विश्वास के घर पहुंचने की सूचना पर इंदिरापुरम थाना पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्रा और थाना प्रभारी विश्वास के घर पहुंचे और उनसे बातचीत की।

विश्वास ने किया ट्वीट
कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा, सुबह-सुबह पंजाब पुलिस द्वार पर पधारी है। एक समय, मेरे द्वारा ही पार्टी में शामिल कराए गए भगवंत मान को आगाह कर रहा हूं कि तुम दिल्ली में बैठे जिस आदमी को, पंजाब के लोगों की दी हुई ताकत से खेलने दे रहे हो वो एक दिन तुम्हें व पंजाब को भी धोखा देगा। देश मेरी चेतावनी याद रखे।

अन्य समाचार