मुख्यपृष्ठनए समाचारहो-हो सेवा से करें मुंबई दर्शन!  पर्यटकों के लिए बेस्ट प्रशासन की...

हो-हो सेवा से करें मुंबई दर्शन!  पर्यटकों के लिए बेस्ट प्रशासन की नई पेशकश : केवल १५० रुपए में मुंबई दर्शन

सामना संवाददाता / मुंबई
मुंबई में ‘हो-हो’ बस सेवा का शुभारंभ होने जा रहा है। मुंबई मनपा के अधीन बेस्ट प्रशासन ने अपने ७५ साल पूरे होने और आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में पर्यटकों के लिए यह पहल शुरू की है। अब केवल रु.१५० में सैलानी बेस्ट की वातानुकूलित  बसों में मुंबई के ऐतिहासिक स्थलों का दर्शन कर सकते हैं।
बेस्ट मुंबईकरों के लिए विभिन्न योजनाएं ला रहा है। इसी क्रम में हो-हो बेस्ट सेवा भी है। मुंबई घूमने आनेवाले पर्यटकों के लिए रियायत दर पर और सुरक्षित सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। बेस्ट प्रशासन यह सुविधा ‘होप ऑन-होप ऑफ’ यानी ‘हो-हो’ सेवा के नाम पर शुरू करने जा रहा है। ‘हो-हो’ बस सेवा मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह ९ बजे से लेकर रात ८ बजे तक शुरू रहेगी। हर एक घंटे बाद वातानुकूलित  इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध होंगी। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से म्युजियम, गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, बाबुलनाथ, पेडर रोड, हाजी अली, महालक्ष्मी रेस कोर्स, धोबी घाट (महालक्ष्मी स्टेशन), जीजामाता उद्यान (भायखला) मार्ग होते हुए जे. जे. फ्लाई ओवर से वापस छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस तक बसें चलाई जाएंगी। पर्यटकों के लिए हो-हो बस सेवा की अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट सेवा Facebook TwitterEmail WhatsAppShare भी उपलब्ध कराई गई है।
बेस्ट प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार हो-हो बस सेवा के लिए केवल १५० रुपए किराया देना होगा। यदि कोई पर्यटक किसी स्थान पर उतर कर समय बिताना चाहता है तो उसके लिए उसी किराए में दूसरी बस से अगले पर्यटन स्थल तक जाने की सुविधा होगी। यात्री बेस्ट की दूसरी रूट की बसों से भी अगले पर्यटन स्थल तक यात्रा कर सकता है।

अन्य समाचार