मुख्यपृष्ठनए समाचारवाह रे, अब्दुल सत्तार; बच्चों को कराया टीईटी पार! ३ लड़कियां और...

वाह रे, अब्दुल सत्तार; बच्चों को कराया टीईटी पार! ३ लड़कियां और एक लड़का ठहराए गए अपात्र

सामना संवाददाता / मुंबई
राज्य के पूर्व मंत्री और शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार ने महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद की ओर से ली गई ‘टीईटी’ (शिक्षक पात्रता परीक्षा) में अपने बच्चों का बेड़ा पार करा दिया था। लेकिन अब उनके चारों बच्चों तीन लड़कियों और एक लड़के का टीईटी प्रमाण पत्र रद्द कर दिया गया है। इन सब को अपात्र ठहरा दिया गया है। इन चार में से दो लड़कियां स्कूल  में मुख्याध्यापिका के रूप में काम कर रही थीं। इस मामले की जांच ईडी कर रही है।
बता दें कि टीईटी प्रमाण पत्र में भारी पैमाने पर अनियमितता की बात सामने आई है। इस घोटाले में शामिल ७,८७४ उम्मीदवार थे, जिसमें संभाजीनगर जिले के कई उम्मीदवार भी शामिल थे। इसमें सिल्लोड़ से शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटी हिना कौसर, उजमा नाहिद, हुमा सत्तार के अलावा आमेर सत्तार का टीईटी का प्रमाण पत्र रद्द किया गया है। हिना सत्तार २०१४ से सेवा में हैं, और ५५ हजार वेतन प्रतिमाह उठा रही हैं। उन्होंने २०१७ से जुलाई २०२२ तक वेतन उठाया है। अब्दुल सत्तार की लड़की टीईटी में अपात्र होने के बाद भी उनकी नियुक्ति कैसे हुई? किन शर्तों के आधार पर वेतन दिया गया, यह सवाल उपस्थित हो गया है।

जांच करो घोटाला बाहर आएगा
टीईटी घोटाला का तार सिल्लोड तक पहुंच गया है। इस मामले की गहनता से जांच की गई तो सत्य बाहर आएगा, ऐसा कटाक्ष शिवसेना जिला प्रमुख और विधायक अंबादास दानवे ने किया।

अब्दुल सत्तार को बनाओ शिक्षा मंत्री! : पृथ्वीराज चव्हाण ने कसा तंज
शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री और शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की तीन बेटियों और एक बेटे का नाम आगे आया है। इस ओर ध्यान आकर्षित कराते हुए पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने जमकर निशाना साधा है। मंत्रिमंडल विस्तार में अब्दुल सत्तार को शिक्षा मंत्री बनाया जाए, ऐसा तंज पृथ्वीराज चव्हाण ने कसा है।

राकांपा ने किया आंदोलन
टीईटी घोटाला का मामला सामने आने पर खलबली मच गई है। इस मामले में अब्दुल सत्तार के चारों बच्चों को अपात्र ठहराए जाने के बाद विरोधी दल आक्रामक हो गए हैं। पुणे में राकांपा विधायक विद्या चव्हाण के नेतृत्व में आंदोलन किया गया। इस आंदोलन में ईडी सरकार में अब्दुल सत्तार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई। टीईटी घोटाला में अब्दुल सत्तार के लड़के, लड़की का नाम सामने आया है इसलिए अब ईडी सरकार क्या कार्रवाई करती है, यह देखना आवश्यक होगा, ऐसा विद्या चव्हाण ने कहा।

अन्य समाचार