मुख्यपृष्ठनए समाचारयोगी बाबा इ का होत बा... मोदी के लोकसभा क्षेत्र का बुरा...

योगी बाबा इ का होत बा… मोदी के लोकसभा क्षेत्र का बुरा हाल, खुलेआम हो रहा महापुरुषों का अपमान!

बीएचयू के छात्र संघ भवन में १०० से
अधिक महापुरुषों की तस्वीरें कूड़े के ढेर में
यूं तो भाजपा हमेशा ही यह कहती रही है कि उनके कार्यकाल में देश के महापुरुषों का सम्मान हुआ है। लेकिन योगी बाबा के राज्य उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शर्मनाक कर देनेवाली तस्वीरें सामने आई हैं। ये और भी ज्यादा शर्मनाक इसलिए भी हैं क्योंकि नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय छात्र संघ भवन में महापुरुषों की तस्वीरों को कूड़े की भांति रखा गया है। यहां पर काशी हिंदू विश्वविद्यालय छात्र संघ भवन में देश के चाचा नेहरू और पूर्व कुलपति और पंडित मदनमोहन मालवीय के पुत्र गोविंद मालवीय, मदर टेरेसा समेत १०० से अधिक महान पुरुषों के फोटो को कूड़े की तरह फेंक दिया गया है। इन तस्वीरों पर दीमक लग गया है। छात्र संघ भवन में ये तस्वीरें सड़ रही हैं।
गौरतलब है कि यहां की तस्वीरें छात्र संघ का इतिहास समेटे हुए हैं। तस्वीरों की इस हालत को देखकर छात्रों में आक्रोश है। छात्रों का कहना है कि यह सब यूपी सरकार के अजब-गजब कारनामे की वजह से हो रहा है। महापुरुषों के सम्मान को लेकर राज्य सरकार के उदासीन रवैये के चलते यह घटना हुई है। इस मामले को लेकर डीन ऑफ स्टूडेंट्स और छात्रों के बीच विवाद भी हुआ है। छात्रों ने इन तस्वीरों का अपमान करने का आरोप लगाया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब छात्र देवब्रत मजूमदार की जयंती मनाने की तैयारी करने को लेकर छात्र संघ भवन पहुंचे थे। इस दौरान छात्रों ने भवन में मौजूद कागजों के कूड़े के ढेर को पलटा तो उसमें यहां के पूर्व छात्रों की तस्वीरें निकलीं। इसके साथ ही बीएचयू के पूर्व कुलपति आदि की तस्वीरें खराब और सड़ी अवस्था में मिलीं। छात्रों का कहना है कि उन्होंने कूड़े की तरह फेंकी तस्वीरों को फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की है। इन तस्वीरों की ऐसी हालत किसी भी तरीके से बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तस्वीरों की ऐसी हालत देखकर छात्र संघ भवन पहुंचे छात्र आक्रोशित हो गए।
बता दें कि छात्र संघ भवन में कूड़े के ढेर में मिली तस्वीर पर छात्रों ने बताया कि ५ अक्टूबर को सभी छात्र राजनीति के पितामह देवब्रत मजूमदार की जन्म जयंती मनाते हैं। हमने यह जयंती छात्र संघ भवन में मनाना तय किया था। इसी मामले में हम छात्र संघ भवन पहुंचे थे। इस दौरान हमने पूर्व छात्र संघ के सदस्यों की फोटो मांगी तो वहां पर हमसे कहा गया कि तस्वीरें भवन में नहीं हैं। छात्रों ने बताया कि हमने वहां के कर्मचारियों से इस संबंध में बात की तो पता चला कि तस्वीरें कूड़े की तरह ढेर में पड़ी हुई मिली। इस दौरान हमने पूछा कि तस्वीरों को वहां पर क्यों नहीं रखा गया है तो कोई जवाब नहीं मिला। फिर कूड़े के ढेर में तस्वीरें खोजनी शुरू की गईं।

पूर्व कुलपति की तस्वीरें हुईं खराब
काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्र भवन में विश्वविद्यालय का इतिहास और यहां के पुरातन छात्रों की तस्वीरें खराब हो रही हैं। सड़ रहीं इन तस्वीरों में विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और पंडित मदनमोहन मालवीय के पुत्र गोविंद मालवीय, १९६४ के बीएचयू स्टूडेंट यूनियन स्वामी अय्यर और जवाहरलाल नेहरू आदि की हैं। इन तस्वीरों को कूड़े के ढेर की तरह फेंका गया है। कुछ तस्वीरें तो खराब होकर नष्ट होने की कगार पर हैं।

अन्य समाचार