मुख्यपृष्ठनए समाचारये कैसा विकसित भारत है?

ये कैसा विकसित भारत है?

सामना संवाददाता / मुंबई

 गरीबों की थाली से गायब हैंै दाल, चावल और सब्जियां
 कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

मोदी सरकार के समय आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं और यह वैâसा विकसित भारत है? ये सवाल पूछा है कांग्रेस ने। कांग्रेस का आरोप है कि महंगाई के कारण गरीबों की थाली से दाल, सब्जी और चावल सब गायब हो गए हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में दावा किया कि सरकार की कोशिशों से महंगाई कम हुई है, लेकिन कांग्रेस ने कहा है कि महंगाई असल में बढ़ी है। वीडियो के जरिए वित्त मंत्री के झूठे दावे की खबर भी दिखाई गई है।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ‘एक्स’ अकाउंट से एक वीडियो शेयर कर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वीडियो में दिखाया गया है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में प्याज, टमाटर, चावल समेत इनके दाम काफी महंगे हो गए हैं। प्याज और सब्जियों की कीमतें पिछले आठ महीने में सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई हैं। सीएनजी की कीमतों में भी भारी बढ़ोतरी हुई है। वीडियो में कहा जा रहा है कि भारत में रूस और चीन से भी ज्यादा महंगाई है।

बीजेपी लूटने में माहिर

वीडियो में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने २०१४ और २०२३ में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी बढ़ोतरी को भी दिखाया है। इस वीडियो को ‘एक्स’ अकाउंट से शेयर करते हुए बीजेपी ने यह भी मजाक उड़ाया है कि वह जनता को लूटने में माहिर है। खड़गे ने यह भी आरोप लगाया है कि महंगाई के साथ-साथ बेरोजगारी भी बड़े पैमाने पर बढ़ी है।
‘बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों पर लड़ेंगे चुनाव’
पूर्व वित्त मंत्री, कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने भाजपा के ध्रुवीकरण और मुस्लिम विरोधी तथा ईसाई विरोधी प्रचार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस को इस संबंध में भाजपा को करारा जवाब देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि २०२४ के चुनाव में जातिवार जनगणना का मुद्दा कांग्रेस के एजेंडे में रहेगा। उन्होंने कहा, हालांकि यह मुद्दा महत्वपूर्ण है, लेकिन बेरोजगारी और मुद्रास्फीति सूची में सबसे ऊपर है।

सामग्री मई २०१४ दिसंबर २०२३

प्याज १८ ५४
टमाटर २० ४०
दाल ७३ १५५
गेहूं १८ ३७
तेल ८५ १९२
दालें ५० ८१
चीनी २१ ४५
चावल २२ ४४
दूध ३६ ५९

अन्य समाचार