मुख्यपृष्ठनए समाचार१० दिन पहले हुई थी जिसकी मौत, हाई स्कूल की बोर्ड परीक्षा...

१० दिन पहले हुई थी जिसकी मौत, हाई स्कूल की बोर्ड परीक्षा में उसने किया टॉप!

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ
मुजफ्फरनगर में यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम आया तो एक स्कूल के लोग टॉपर का नाम देखकर स्तब्ध रह गए। पहले से गम में डूबे परिवार वालों को पता चला तो आंखों से खुशी को नहीं बल्कि गम के आंसू बह निकले। क्योंकि जिसके नाम यह उपलब्धि लिखी गई है, वह तो दस दिन पूर्व ही इस दुनिया से विदा हो चुका है। स्कूल और परिवार ही नहीं पूरे मोहल्ले में भी मेधावी सर्वेश की मौत पर फिर से गम का माहौल तारी हो गया।
बता दें कि शनिवार को यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित हुए। सीताशरण इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. संतकुमार सहित स्टाफ ने भी अपने कॉलेज का परिणाम देखा। लेकिन परीक्षा परिणाम देखकर पूरा स्कूल परिवार स्तब्ध रह गया और गम के सागर में डूब गया। क्योंकि उनके कॉलेज के सर्वेश कुमार ने ८४ प्रतिशत अंक प्राप्त कर कॉलेज टॉप ही नहीं किया, बल्कि क्षेत्र में भी नाम रोशन किया। लेकिन इस खुशी को वह किसके साथ बांटें? क्योंकि सर्वेश की तो ७ जून को गंगनहर में नहाते समय डूबने से मौत हो चुकी थी।
कॉलेज की तरफ से सर्वेश की इस उपलब्धि की सूचना दुखी मन से उसके परिजनों को दी गई, तो वहां भी एक बार फिर से जो गम के बादल थोड़े छंटे थे, फिर से गहरा गए। सर्वेश के पिता मनोरंजन सिंह ने रोते हुए कहा कि उनके भविष्य का तो पूरा परिणाम ही फेल हो गया, अब यह परिणाम तो सर्वेश के साथ सिर्फ यादों में रहेगा। वहीं प्रधानाचार्य डॉ.संत-कुमार ने कहा कि सर्वेश शुरू से ही मेधावी, अनुशासित और व्यवहारकुशल छात्र था, उसकी मौत की सूचना पर पूरा विद्यालय दुखी था, लेकिन जाने से पहले से उसकी यह उपलब्धि कॉलेज परिवार को फिर से रुला गई।

अन्य समाचार