मुख्यपृष्ठखबरेंराकांपा का तंज : मुख्यमंत्री कौन? पिता या पुत्र? ...सीएम की चेयर...

राकांपा का तंज : मुख्यमंत्री कौन? पिता या पुत्र? …सीएम की चेयर पर बेटे श्रीकांत शिंदे की फोटो वायरल

सामना संवाददाता / मुंबई
राज्य में एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस यानी `ईडी’ सरकार के अस्तित्व में आने के बाद से ही सत्ताधारी और विरोधियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है। इस पृष्ठभूमि पर कल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने एक फोटो ट्वीट करके सवाल किया है कि राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हैं या उनके पुत्र डॉक्टर श्रीकांत शिंदे? ऐसे तीखे शब्दों में सरकार पर हमला किया है। राकांपा प्रवक्ता रविकांत वरपे ने यह फोटो ट्वीट किया है, जिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर टिप्पणी की गई है। मुख्यमंत्री के सरकारी निवास स्थान के मुख्यमंत्री कार्यालय का यह फोटो है, वहां मुख्यमंत्री अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। मुख्यमंत्री के स्थान पर उनके पुत्र डॉक्टर श्रीकांत बैठे हैं, मैं उन्हें सुपर सीएम होने की शुभकामनाएं दे रहा हूं, ऐसे शब्दों में रवि कांत वरपे ने डॉ. शिंदे पर तंज कसा है।
वरपे ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री गणपति मंडल, नवरात्रि उत्सव, पितृपक्ष या दिल्ली की यात्राओं में व्यस्त हैं, राज्य में अन्य लोगों के काम को देखने की जिम्मेदारी श्रीकांत शिंदे को सुपर सीएम के रूप में दी गई है। ऐसा हमें लगता है, राज्य का कार्यभार असल में कौन देख रहा है? यह राज्य अंधकारमय है, जिसके मन में जो आता है, वह करता है। रविकांत वरपे ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री का यह सरकारी निवास है। यहां उनकी कुर्सी के पीछे महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री लिखा है। मुख्यमंत्री की कुर्सी का सम्मान उनके परिवार और सभी को करना चाहिए। यदि आप सरकारी बैठकें या अन्य अनौपचारिक मुलाकात करना चाहते हैं तो आपको मुख्यमंत्री की कुर्सी की बगल में बैठना चाहिए। यह महाराष्ट्र के १३ करोड़ लोगों के स्वाभिमान की सीट है। ऐसा उन्होंने कहा।
सुपर सीएम के लिए हार्दिक शुभकामनाएं!
वरपे ने कहा कि मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में उनके सुपुत्र मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाल रहे हैं, यह लोकतंत्र का गला घोटने का काम शुरू है, यह कौन सा राजधर्म है? ऐसा वैâसा यह धर्मवीर?
`कुर्सी पर गैरकानूनी व्यक्ति बैठा है’
यह फोटो वायरल होने के बाद शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा है। यह फोटो सुबह से वायरल हो रहा है, राज्य में किस पद्धति से कार्यभार शुरू है, यह सब दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर उनके पुत्र बैठे दिखाई दे रहे हैं, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर उनके पुत्र का बैठना गलत है। एक तो यह सरकार गलत तरीके से आई है, अब उसकी कुर्सी पर भी गलत व्यक्ति बैठा है, ऐसा मनीषा कायंदे ने कहा।

क्या है फोटो में?
रविकांत वरपे ने दावा किया है कि यह तस्वीर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास के कार्यालय की है। इस फोटो में कुछ लोग ऑफिस में मुख्यमंत्री की मेज के सामने खड़े नजर आ रहे हैं। ये सरकारी अधिकारी हैं, ऐसा अंदाज लगाया जा रहा है। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर एकनाथ शिंदे की जगह उनके पुत्र श्रीकांत शिंदे बैठकर कुछ कागजात की जांच करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसलिए मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर उनके पुत्र सांसद श्रीकांत शिंदे ने राज्य का कार्यभार संभाला है क्या? ऐसा सवाल विरोधी दलों की ओर से किया जा रहा है।

अन्य समाचार