मुख्यपृष्ठअपराधकब्र से निकली लाश से खुला राज : प्रेमिका के लिए पत्नी...

कब्र से निकली लाश से खुला राज : प्रेमिका के लिए पत्नी का गला घोंटा!

• इंस्टाग्राम पर मिली सऊदी अरब की लड़की से करना चाहता था शादी
• मायके वालों को बिना बताए दफनाया
• दहेज के लिए भी करता था प्रताड़ित

सामना संवाददाता / मेरठ
मेरठ में रहनेवाले एक व्यक्ति ने प्रेमिका के लिए अपनी पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। इस हत्या का राज कब्रिस्तान से नसरीन (मृतक) का शव कब्र से निकाला गया तो खुल गया। प्रशासन द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ। दरअसल आरोपी इंस्टाग्राम पर मिली सऊदी अरब की एक लड़की से प्रेम करता था और उससे शादी करना चाहता था। हैरान करनेवाली बात ये है कि उसने पत्नी के मायकेवालों को बिना खबर किए ही पत्नी को दफना दिया था।
पुलिस के मुताबिक शफीकुद्दीन एसएसपी ऑफिस पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि ११ साल पहले बेटी नसरीन का निकाह हुमायूं नगर निवासी आमिर से किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही बेटी के पति ने दहेज की मांग शुरू कर दी और उसे प्रताड़ित करता था। उसके किसी विदेशी महिला से अवैध संबंध हैं और वह उससे शादी करना चाहता था। जब नसरीन ने विरोध किया तो २९ नवंबर को उसकी हत्या कर दी। बुजुर्ग पिता ने डीएम व एसएसपी से शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। डीएम दीपक मीणा ने लिसाड़ी गेट पुलिस को आदेश जारी किए थे कि महिला का शव कब्र से निकालकर उसका पोस्टमार्टम कराया जाए। आदेश के बाद शव को कब्र से निकलवाया गया, जिसके बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने हत्या का राज खोल दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई थी। जांच में पता चला कि सऊदी अरब निवासी प्रेमिका से शादी के लिए विदेश में रहने वाली प्रेमिका से शादी के चक्कर में पति आमिर खान ने वारदात को अंजाम दिया।
शफीकुद्दीन के मुताबिक नसरीन ने बताया था कि आमिर की इंस्टाग्राम पर सऊदी अरब की युवती से दोस्ती है। वह अक्सर फोन पर बात करता है। विदेश जाने के लिए उसने पासपोर्ट भी बनवा लिया था। वह पासपोर्ट बेटी के पास था। वह उसे लेने की जिद करता था। इसके चक्कर में कई बार बेटी को आमिर ने पीटा भी। आमिर विदेशी लड़की से शादी करना चाहता था। यह बात उसके परिजनों को भी पता थी।

अन्य समाचार