मुख्यपृष्ठअपराधपत्नी की बेवफाई ने लिखवाई दीवार पर मौत की दास्तां!

पत्नी की बेवफाई ने लिखवाई दीवार पर मौत की दास्तां!

जय सिंह
एक घर में एक व्यक्ति की पंखे से लटकी हुई थी एवं कमरे में दो बच्चों की लाश पड़ी थीं और दीवार पर लिखा था, `मैं अपनी पत्नी की बेवफाई से तंग आकर अपनी दोनों मासूम बच्चियों की हत्या कर रहा हूं। अगर जीवन में पत्नी ने मेरा साथ दिया होता तो यह काम मैं नहीं करता।’ पहली नजर में ही पुलिस को यह तो पता चल गया कि ये घटना पहले बच्चों की हत्या और फिर आत्महत्या का है। इस घटना ने नालासोपारा के अचोले रोड इलाके में सनसनी पैâला दी थी। वसई तालुका के एक होटल में मैनेजर की नौकरी करने वाले श्रीधर शेट्टी नालासोपारा के अचोले रोड के गणेश शॉपिंग सेंटर में अपनी पत्नी हेलन उर्फ सोनम और दो मासूम बच्चियों श्रद्धा और सानिध्या के साथ रहते थे। परिवार का पेट पालने के लिए श्रीधर अक्सर काम पर ही रहते थे।
इस मामले की जानकारी पुलिस को तब मिली, जब पड़ोसी घर आया तो देखा कि श्रीधर शेट्टी का घर बंद है। उसने दरवाजा खटखटाया पर अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद उसने अन्य पड़ोसियों को बताया तो सभी ने घर के बालकनी का ग्रिल तोड़कर अंदर प्रवेश किया। लोगों ने देखा कि दोनों बच्चियां बेड पर पड़ी थीं और श्रीधर का शव पंखे से लटक रहा था। इसके बाद पड़ोसियों ने तुरंत नालासोपारा पुलिस को सूचना दी। पुलिस सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच कर शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। पड़ोसियों की मानें तो श्रीधर शेट्टी की पत्नी सोनम पड़ोस में रहने वाले एक युवक तेजस दोशी से प्यार करने लगी थी। ये जानकारी होते ही श्रीधर ने सोनम को समझाया था, जिससे दोनों में विवाद हो गया था। हाल ही में जब श्रीधर काम से लौटे तो पता चला कि उसकी बीबी बेवफाई कर अपने प्रेमी के संग भाग गई है। उन्होंने पत्नी की बेवफाई के सदमे में आकर पहले अपनी दोनों बच्चियों का गला दबाकर हत्या कर दी और फिर उन्होंने खुद आत्महत्या कर ली।
पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर धारा ३०२ के तहत मामला दर्ज किया था। वसई के पुलिस उप अधीक्षक श्रीनिवास घाडगे की मानें तो श्रीधर शेट्टी वसई-पूर्व के एएनएस गैलेक्सी होटल में मैनेजर के पद पर काम करते थे। उनकी पत्नी सोनम का पड़ोसी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। सोनम पड़ोसी के साथ भाग गई तो श्रीधर ने अपनी दो बेटियों को मौत के घाट उतारकर खुद भी आत्महत्या कर ली। नालासोपारा पुलिस मृतक श्रीधर शेट्टी के खिलाफ ३०२ के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

अन्य समाचार