मुख्यपृष्ठनए समाचारक्या ऐसे कम होगा ठाणे का ट्रैफिक?... टीएमटी ने निकाली नई ट्रिक!

क्या ऐसे कम होगा ठाणे का ट्रैफिक?… टीएमटी ने निकाली नई ट्रिक!

– अब गांवदेवी बस स्टॉप से भी छूटेंगी टीएमटी की बसें

सामना संवाददाता / ठाणे

ठाणे शहर की आंतरिक सड़कों पर हो रहे ट्रैफिक जाम और यात्रियों की परेशानियों को संज्ञान में लेते हुए ठाणे परिवहन प्रशासन ने अब सैटिस ब्रिज पर यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए गांवदेवी स्थित बस स्टॉप से कुछ बसों को छोड़ने का निर्णय लिया है। ठाणे मनपा परिवहन प्रशासन ने इस ट्रिक के जरिए ठाणे शहर की ट्रैफिक जाम की समस्या को समाप्त करने का लक्ष्य बनाया है, लेकिन क्या ठाणे शहर की ट्रैफिक जाम समस्या इससे समाप्त होगी? ऐसा सवाल उठाया जा रहा है।
बता दें कि ठाणे रेलवे स्टेशन के पश्चिम में सैटिस ब्रिज से शहर के विभिन्न हिस्सों के लिए दैनिक टीएमटी बसें चलती हैं। सैटिस ब्रिज पर सभी बस स्टॉप पर सुबह और रात के समय यात्रियों की भारी कतारें होती हैं। इस भीड़ के कारण कई बार यात्रियों को समय पर बसें नहीं मिल पातीं। यात्रियों को बसों का इंतजार करना पड़ता है। दूसरी ओर गांवदेवी में मनपा प्रशासन का एक बड़ा बस स्टॉप है। इस बस स्टॉप से बसें चलती थीं, लेकिन सैटिस ब्रिज पर बस स्टॉप बनाए जाने के कारण सभी बसें वहां से छोड़ी जाने लगी और यह बस स्टॉप खाली पड़ा था। यहां कई बार अतिक्रमण की कोशिशें हुर्इं, प्रशासन ने यहां अतिक्रमण हटाकर इस क्षेत्र को खाली कराया। इस स्थान के उपयोग को बढ़ाने और सैटिस ब्रिज पर यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए, टीएमटी ने गांवदेवी बस स्टॉप के माध्यम से शास्त्रीनगर, शिवाईनगर, उपवन और गवांडबाग क्षेत्रों से बस सेवाओं को डायवर्ट करने का निर्णय लिया है। अगले शनिवार से यहां बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा। इससे सैटिस ब्रिज पर यात्रियों का बोझ कम होने की संभावना है।
क्या कहता है परिवहन प्रशासन?
‘सैटिस ब्रिज पर यात्रियों और बसों का बोझ बढ़ रहा है। यात्रियों की कतारें बढ़ती जा रही हैं। गांवदेवी में बस स्टैंड की जगह भी उपलब्ध है, इसलिए शिवाईनगर, शास्त्रीनगर, उपवन और गावंडबाग की बसों को गांवदेवी बस स्टैंड से छोड़ने का निर्णय परिवहन प्रशासन द्वारा लिया गया है।’
(भालचंद्र बेहरे, परिवहन प्रबंधक, टीएमटी)

गांवदेवी बस स्टॉप से छूटनेवाली बसें
शास्त्रीनगर, उपवन, गावंडबाग और शिवाईनगर के लिए सैटिस ब्रिज से छूटनेवाली बसें अब गांवदेवी बस स्टैंड से रवाना होंगी।

अन्य समाचार

कुदरत

घरौंदा