मुख्यपृष्ठसमाचारबिहार में सुशासन बाबू की सरकार सिलिंडर में शराब! शराबबंदी वाले बिहार...

बिहार में सुशासन बाबू की सरकार सिलिंडर में शराब! शराबबंदी वाले बिहार में तस्करी का नया ट्रेंड

सामना संवाददाता / पटना। बिहार में सुशासन बाबू की सरकार में शराब तस्करों ने तस्करी का नया ट्रेंड निकाला है। पुलिस को चकमा देने के लिए वह सिलिंडर में गैस की जगह शराब लेकर घूम रहे हैं। गांव से लेकर शहर तक सिलिंडर को तस्करी के लिए फिट किया जा रहा है। पटना पुलिस ने इसका खुलासा किया है। एक सिलिंडर में शराब की खेप पकड़ने के बाद यह इनपुट मिला है कि तस्करों ने सख्ती के बाद अपना ट्रेंड बदल लिया है। पकड़ा गया शराब तस्कर भूषण के नेटवर्क में शामिल बदमाश सिलिंडर में शराब लेकर घूम रहे हैं। इस खुलासे के बाद अब पटना पुलिस पड़ताल करने में जुट गई है।
सिलिंडर में शराब की पोल
बता दें कि पटना में गैस सिलिंडर में शराब की तस्करी का इनपुट इधर कई दिनों से मिल रहा था। पीरबहोर थाना की पुलिस एक्टिव हुई और शराब तस्करों का सुराग लगाने में जुट गई। क्षेत्र के कदम घाट से शराब की खेप लाई जा रही थी। पुलिस ने रसोई गैस के सिलिंडर में शराब की खेप बरामद की है। शराब तस्करी के लिए तस्करों ने रसोई गैस सिलिंडर को नीचे से काट दिया था और उसमें पूरी शराब की बोतल भर दी गई थी। इस नए ट्रेंड से रसोई गैस के सिलिंडर में शराब लेकर सप्लाई की जा रही थी।
गैस वाला नहीं शराब वाला आया
गैस का सिलिंडर लेकर घूमने वालों को देखकर ऐसा लगा की रसोई गैस की डिलिवरी करने वाला आया है, लेकिन पटना में इस तरह से शराब लाई जा रही है। इस नए ट्रेंड को लेकर किसी को पता नहीं था। अब खुलासे के बाद पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। संदिग्धों की तलाश की जा रही है। एसएसपी ने शराब तस्करों के नए ट्रेंड को लेकर पटना पुलिस के सभी थानों को आदेश दिया है कि संदिग्धों की जांच कर उन्हें जेल भेजा जाए।
ऐसे कर रहे शराब की तस्करी
रसोई गैस के सिलिंडर को तस्कर नीचे से काट देते हैं। इसके बाद उसमें एक ढक्कन लगा देते हैं। शराब की बोतल को रखने के बाद इस ढक्कन को बंद कर दिया जाता है। ढक्कन बंद करने के बाद सिलिंडर के ऊपर वैâप लगा दिया जाता है। सिलिंडर पूरी तरह से नया होता है, इस कारण से किसी को संदेह भी नहीं होता है। एक साथ दो तीन सिलिंडर लेकर तस्कर इसकी सप्लाई करने निकल जाते हैं। पटना पुलिस अब ऐसे तस्करों का नेटवर्क खंगाल रही है।

अन्य समाचार