मुख्यपृष्ठसमाचारवाराणसी में दो बच्चों संग महिला ने किया आत्मदाह, तीन माह की...

वाराणसी में दो बच्चों संग महिला ने किया आत्मदाह, तीन माह की मासूम की मौत

वाराणसी। घरेलू विवाद और आर्थिक तंगी से परेशान एक विवाहिता ने रविवार सुबह अपने दो बच्चों के साथ खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली। आग की लपट और महिला एवं बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। तीनों गंभीर रूप से झुलस गए थे।

सूचना पर पहुंची पुलिस सभी को लेकर स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची जहां चिकित्सकों ने बीएचयू अस्पताल रेफर कर दिया। आग से झुलसी तीन माह की मासूम प्रियल की उपचार के दौरान मौत हो गई। दिल को दहला देने वाली ये दर्दनाक घटना वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के गांगकला गांव स्थित पश्चिमपुर टोले की है।

जानकारी के अनुसार फुलपुर थानाक्षेत्र के पुरा रघुनाथपुर गांव निवासी लालजी पटेल की पुत्री संजू की शादी 10 वर्ष पहले बड़ागांव थानाक्षेत्र के गांगकला (पश्चिमपुरा) गांव निवासी रविप्रकाश पटेल के साथ हुई थी। रविप्रकाश मजदूरी कर परिवार का जीविकोपार्जन करता है। संजू की सास प्राथमिक विद्यालय में रसोईया है।

आर्थिक तंगी और पारिवारिक कलह के चलते पति-पत्नी में हमेशा झगड़ा होता रहा था। शनिवार शाम और रविवार सुबह भी पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर वाद-विवाद हुआ। सुबह नौ बजे पति घर से बाहर गया तो विवाहिता दोनों बच्चों के साथ कमरे में घुस गई और दरवाजा बंद लिया। बच्चों को चारपाई पर सुलाकर बिस्तर से ढंक दी।

अपने और बच्चों के ऊपर कोई तरल पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली। आग की लपट एवं चीख-पुकार सुनकर पति समेत आसपास के लोग दौड़े। कमरे का दरवाजा तोड़ कर आग बुझाया। इस दौरान आग की चपेट में आने से पति का हाथ भी झुलस गया। सूचना पर पहुंचे बड़ागांव थाने की पुलिस ने महिला और दोनों बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया। जहां उपचार के दौरान तीन माह की मासूम प्रियल की मौत हो गई। अभी तक किसी पक्ष ने मुकदमा दर्ज नहीं कराया है।

अन्य समाचार