मुख्यपृष्ठनए समाचारमहिलाओं को मिला स्वरोजगार का सहारा

महिलाओं को मिला स्वरोजगार का सहारा

सामना संवाददाता / उल्हासनगर
उल्हासनगर की महिला बचत गट की सैकड़ों महिलाओं को स्वरोजगार के लिए साधन मिले।  सैकड़ों बचत गट की महिलाओं को उल्हासनगर मनपा के प्रशासक तथा आयुक्त अजीज शेख की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में घर घंटी यानी आटा पीसने की मशीन तथा सिलाई मशीन का वितरण किया गया।
बता दें कि वर्षों से महिलाओं को स्वरोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाने की पहल शुरू की थी। उस प्रयास को उल्हासनगर कैंप नंबर दो के मिड टाऊन हॉल, गोलमैदान में महिला व बालकल्याण विभाग की तरफ से एक कार्यक्रम का अयोजन किया गया। जिसमें उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र की महिला बचत गट की गरीब व जरूरतमंद महिलाओं को स्वरोजगार के लिए इच्छुक 30 महिला बचत गट को 30 घर घंटी (आटा पिसने की मशीन) व 92 महिलाओं को सिलाई मशीन का वितरण किया गया। इसके साथ ही महिलाओं को बच्चों के विषय में अधिवक्ता कमलेश गोपाल के द्वारा कानूनी जानकारी दी गई।

इस महिला आधार जैसे सामग्री के वितरण कार्यक्रम में आयुक्त अजीज शेख के अलावा अतिरिक्त आयुक्त जमीर लेंगरेकर, उपआयुक्त (मवाकवि) डॉ. सुभाष जाधव, राष्ट्रीय नागरी उपजिवोका अभियान विभाग की व्यवस्थापक श्रीमती संजीवनी अमृतसागर, स्टोर विभाग प्रमुख अंकुश कदम, शिक्षण विभाग की भास्कर शिंदे तथा महिला व बालकल्याण विभाग विभाग के विभागप्रमुख नितेश रंगारी जैसे तमाम अधिकारियों की उपस्थित रही।

अन्य समाचार

कुदरत

घरौंदा